दलाई लामा ने प्रधानमंत्री-CARES कोष में दिया योगदान
दलाई लामा ने प्रधानमंत्री-CARES कोष में दिया योगदान
Share:

तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा भारतीयों को खोजने के माध्यम से मदद करने के लिए एक महान व्यक्ति हैं। मंगलवार को यह घोषणा की गई कि दलाई लामा "खतरनाक कोविड-19" के खिलाफ भारत की लड़ाई को मजबूत करने के लिए PM-CARES फंड में योगदान देंगे। एक बयान में उन्होंने कहा "मैं लगातार चुनौती का पालन कर रहा हूं कि कोविड -19 महामारी भारत सहित दुनिया भर में चिंता के साथ प्रस्तुत कर रहा है।" 

इसके अलावा उन्होंने कहा, "इस महत्वपूर्ण समय पर, कोविड -19 की इस खतरनाक स्थिति के दौरान, मैंने दलाई लामा ट्रस्ट से कहा है कि वह अपने साथी भाइयों और बहनों के साथ हमारी एकजुटता के टोकन के रूप में पीएम-कार्स फंड को दान करें।" उन्होंने इस विनाशकारी महामारी से निपटने के लिए किए गए प्रयासों की भी गहराई से सराहना की, विशेषकर उन लोगों द्वारा जो साहसपूर्वक अग्रिम पंक्ति के श्रमिकों पर काम कर रहे हैं। उन्होंने प्रार्थना की कि भारत पर यह महामारी का खतरा जल्द ही समाप्त हो जाए। 

भारत की केंद्र सरकार ने मार्च 2020 में प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति में राहत (PM CARES) निधि की स्थापना की थी। इसका उद्देश्य किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति से निपटना था, जैसे कि वर्तमान में कोविड-19 के प्रकोप द्वारा उत्पन्न और प्रदान करना प्रभावित लोगों को राहत। अब वर्तमान स्थिति के मद्देनजर आध्यात्मिक नेता, दलाई लामा, PM CARES फंड में योगदान देने जा रहे हैं। यूनियन हेल्थकेयर डेटा मंगलवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, एक दिन में कोरोनावायरस संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण के साथ, भारत का कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 1,76,36,307 हो गई है, जबकि राष्ट्रीय वसूली दर में और गिरावट आई है। 

प्रमुख अमेरिकी सांसदों ने भारत की मदद के लिए मिलाया हाथ

एक साथ नमाज़ पढ़ने से रोका तो भीड़ ने मस्जिद के केयरटेकर को बुरी तरह पीटा, केस दर्ज

पत्रकार सिद्दीक कप्पन की रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, मेडिकल रिपोर्ट तलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -