दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने वित्तमंत्री को किया निष्काषित

Nov 09 2018 03:05 PM
दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने वित्तमंत्री को किया निष्काषित

सीयोल: देश सहित विदेशों में भी सरकार द्वारा कुछ न कुछ बदलाव किए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था दक्षिण कोरिया इस समय अपने असहज दौर से गुजर रही है। इसके अलावा हाल ही में खबर आई है कि दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन ने शुक्रवार को अपने वित्त मंत्री किम डोंग-इयॉन को पद से हटा दिया है। 

अमेरिका संसद में मुस्लिम महिलाओं का प्रवेश, ट्रम्प के लिए खड़ी कर सकता है मुश्किलें

यहां बता दें कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने वित्त मंत्री के अलावा नीति निर्धारण विभाग के मुखिया जैंग हा-सुंग को भी हटाया है। इसके अलावा समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार देश की आर्थिक वृद्धि दर लगातार कम हो रही है और बेरोजगारी बढ़ रही है। अधिक जानकारी के अनुसार बता दें कि दक्षिण कोरिया की सरकार पर निश्चित राजस्व और खर्च का अंतर भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

कोरिया ने उस पर से प्रतिबन्ध हटाने जैसा कोई कार्य नहीं किया - निक्की हैली

गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया सरकार पर इस समय संकट के बादल छाए हुए हैं। वहीं वित्त मंत्री और नीति निर्धारण विभाग के प्रमुख इन स्थितियों को सुधार करने में सक्षम नहीं हो पा रहे थे, जिससे उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से ​हटाया गया है। बता दें कि इन मंत्रियों के बीच आपसी मतभेद शुरू हो गया था। इसलिए उन पर यह कार्रवाई की गई है। 


खबरें और भी 

नेपाल का वीसा लेकर भारत में घुसे चीनी सैलानी, सेना ने किया नेपाल पुलिस के हवाले

आॅस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक युवक ने किया कई लोगों पर चाकू से हमला, एक की मौत

अमेरिका ने रूस पर लागू किए दूसरे चरण के प्रतिबन्ध

?