दैनिक भास्कर को लेकर आईटी विभाग ने किया बड़ा खुलासा, कहा-
दैनिक भास्कर को लेकर आईटी विभाग ने किया बड़ा खुलासा, कहा- "6 वर्षों में 700 करोड़ टैक्स की चोरी..."
Share:

हाल ही में आयकर विभाग ने 24 जुलाई को दैनिक भास्कर समूह पर छापा मारा था। यह पाया गया है कि छह वर्षों में 700 करोड़ के कर का भुगतान नहीं किया गया है, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा निर्धारित नियमों का उल्लंघन है। कर विभाग के बयान में दावा किया गया है कि मीडिया समूह ने अपने कुछ कर्मचारियों को शेयरधारकों और निदेशकों के रूप में नामित किया था, जिन्हें ऐसी कंपनियों के बारे में जानकारी नहीं थी। बयान में कहा गया है, "इस तरह की कंपनियों का इस्तेमाल कई उद्देश्यों के लिए किया गया है, जैसे फर्जी खर्चों की बुकिंग और सूचीबद्ध कंपनियों से मुनाफे को छीनना, निवेश करने के लिए उनकी करीबी कंपनियों में निवेश करना, सर्कुलर लेनदेन करना आदि।"

इसने आगे आरोप लगाया "इस तरह के फर्जी खर्चों की प्रकृति जनशक्ति की आपूर्ति, परिवहन, रसद और सिविल कार्यों, और काल्पनिक व्यापार देय से भिन्न होती है। इस पद्धति का उपयोग करके आय से बचने की मात्रा, अब तक पता चला है, जो 700 करोड़ रुपये है। 6 साल की अवधि में।" I-T विभाग ने कहा कि उन्होंने सूचीबद्ध कंपनियों के लिए SEBI द्वारा निर्धारित नियमों का उल्लंघन पाया है और "बेनामी लेनदेन निषेध अधिनियम के आवेदन की भी जांच की जाएगी"। इसके अलावा, इसने कहा, "असंबंधित व्यवसायों में लगी समूह कंपनियों के बीच 2,200 करोड़ रुपये का चक्रीय व्यापार और धन का हस्तांतरण पाया गया है। पूछताछ ने पुष्टि की है कि ये बिना किसी वास्तविक आंदोलन या माल की डिलीवरी के काल्पनिक लेनदेन हैं। कर प्रभाव और अन्य कानूनों के उल्लंघन की जांच की जा रही है।"

I-T विभाग ने आगे कहा है कि उन्हें कंपनी के प्रमोटरों और संदिग्ध कर्मचारियों के आवासीय परिसर में कुल 26 लॉकर मिले हैं। I-T विभाग के बयान में यह भी दावा किया गया है कि उन्हें ऐसे सबूत मिले हैं जो "समूह की रियल्टी शाखा द्वारा फ्लैटों की बिक्री पर नकद में धन की प्राप्ति का संकेत देते हैं"। उन्होंने लिखा है कि "काम करने का ढंग, साथ ही पुष्टि करने वाले दस्तावेज मिल गए हैं"।

राज कुंद्रा मामले में व्हाट्सएप चैट में हुआ बड़ा खुलासा, गहना वशिष्ठ को लेकर सामने आया ये बड़ा सच

राज कुंद्रा केस: इस मॉडल से भी माँगा था बिना कपड़ों के ऑडिशन, दिया था यह ऑफर

मीराबाई चानू के टोक्यो ओलिंपिक वाले इयररिंग्स पर आया अनुष्का शर्मा का दिल, जानिए वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -