MP: नौतपा में भी इन जिलों में हो सकती है बारिश

भोपाल: सभी राज्यों में इस समय कोरोना का कहर जारी है, हालाँकि अब मामलों में कमी देखने के लिए मिल रही है। वहीँ दूसरी तरफ आज से नौतपा शुरू हो रहा है। ऐसे में अब अधिकतम और न्यूनतम तापमान में सामान्य वृद्धि हो सकती है, लेकिन आने वाले दिनों में मौसम शुष्क ही बना रहेगा। जी दरअसल मौसम विभाग के अनुसार नौतपा में मध्य प्रदेश के इंदौर, जबलपुर और होशंगाबाद संभाग में बारिश के आसार है। इस बारे में मौसम विभाग ने जानकारी दी है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी बंगाल की खाडी में एक तूफान सक्रिय है और यह मंगलवार को प्रभावशाली होकर तीव्र चक्रवाती तूफान में तब्दील होगा।

ऐसे होने के चलते हवाएं चलेगी और इसका असर 28 मई तक पूर्वी मध्यप्रदेश में रहेगा। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इस बार नौतपा में मिलाजुला असर दिखाई देगा, मतलब नौतपा ज्यादा नहीं तपेगा। बताया जा रहा है कि 28-29 मई के आसपास पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिया होगा जिसके कारण अरब सागर से नमी आने की संभावना है। वहीँ दूसरी तरफ मौसम विभाग का कहना है कि मध्यप्रदेश के इंदौर, जबलपुर व होशंगाबाद संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है और आने वाले दो दिनों तक मौसम ऐसे ही रहेगा।

यह कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश के राजधानी भोपाल में इस बार नौतपा के दौरान मौसम में गर्मी और बारिश के कारण ठंडक रहेगी, यह 25 मई से 2 जून रहेगा। इस बीच 25 और 26 मई को गर्मी बढ़ेगी, और दो दिन बारिश की संभावना है। सामने आने वाली खबरों के अनुसार मध्यप्रदेश में 2 जून तक तापमान में बढ़ोतरी होगी, और इस दौरान अधिकतम तापमान 45 डिग्री तक जाने की उम्मीद है। आपको याद हो तो बीते 10 साल से जून का पहला सप्ताह ही सबसे ज्यादा तप रहा है, लेकिन इस बार यह उम्मीद कम ही है। कहा जा रहा है बंगाल की खाड़ी में चक्रवात उठा है, और इसके चलते तापमान में अधिक बढ़ोतरी की संभावना कम है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया गुरु अमरदास जी के प्रकाशोत्सव पर उन्हें नमन

MP: CM शिवराज ने किया रास बिहारी बोस की जयंती पर नमन

कर्नाटक राज्य को केंद्र से मिले 3 लाख कॉविशिल्ड टीके: स्वास्थ्य मंत्रालय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -