उद्यानिकी विभाग के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरने पर

Jul 12 2018 02:43 PM
उद्यानिकी विभाग के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरने पर

रायपुर : उद्यानिकी विभाग के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी समय से तनख्वाह न मिलने से नाराज होकर धरने पर बैठ गए हैं. कर्मचारियों का कहना है कि सप्ताह में एक दिन की छुट्टी लेने पर दो दिन का वेतन काटा जा रहा है. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक की उनकी मांगे नहीं मानी जाती है कि तब तक धरना खत्म नहीं होगा. अपनी समस्याओं को लेकर उद्यानिकी विभाग के लगभग 100 से अधिक कर्मचारी धरने पर बैठे हैं. 

रायपुर में उद्यानिकी विभाग में लगभग 350 दैनिक वेतनभोगी श्रमिक काम करते हैं. इनमें से 100 दैनिक वेतनभोगी सिविल लाइंस में मौजूद हार्टीकल्चर विभाग के पीजी ऑफिस में धरना दे रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर 30 महिला कर्मचारी भी धरने पर बैठी है. कर्मचारियों कि यह नारजगी है कि कई बार विभाग के सामने अपनी समस्या को रखने के बाद भी उनका समाधान नहीं किया गया है. इसलिए कर्मचरियों को धरने का पर जाना पड़ा है. 

कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें वेतन 20-22 दिन की देरी से दिया जा रहा है. इससे उन्हें अपनी आजीविका चलाने में भी कठिनाइयां हो रही है जबकि महीने की 10 तारीख को वेतन मिल जाना चाहिए. कर्मचारियों के धरने पर जाने के विभाग पर उनकी मांगे मानने का दवाब बना है.

डब्ल्यूएचओ मानक के अनुसार प्रदेश में कम है डॉक्टरों की संख्या

भाटापारा में नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री ने टाउन हॉल बनाने की घोषणा की

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में छत्तीसगढ़ की स्थिति बेहतर

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App