अगले हफ्ते से सस्ती मिलेंगी रोजमर्रा की चीजें

Nov 14 2017 02:00 PM
अगले हफ्ते से सस्ती मिलेंगी रोजमर्रा की चीजें

नई दिल्ली : पिछले दिनों जीएसटी काउन्सिल ने रोजमर्रा में उपयोग आने वाली कई चीजों की दरों में कमी की थी, जिसका लाभ उपभोक्ताओं को अगले हफ्ते से मिलने लगेगा.यह बात कई कंपनियों की ओर से कही गई है .

बता दें कि शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल ने शैंपू, डिटर्जेंट्स, चॉकलेट्स, कन्फेक्शनरी, डियोड्रेंट्स और कॉस्मेटिक्स जैसी रोजमर्रा की चीजों पर टैक्स घटा कर 18% कर दिया था. इन पर पहले 24-28% तक टैक्स लगता था.

इस बारे में डाबर के सीईओ सुनील दुग्गल ने कहा कि शैंपू रेंज के दाम कम से कम 5% घटाएंगे. वहीँ डेयरी फर्म अमूल  भी कंडेंस्ड मिल्क और चॉकलेट्स के दाम तत्काल 5-10% घटाएगा. कम्पनी के एमडी आर एस सोढ़ी ने उम्मीद जताई कि इससे उपभोग बढ़ेगा और इस श्रेणी की वृद्धि में सुधार होगा.

जबकि दूसरी ओर ग्लैक्सो स्मिथ क्लाइन यानी जीएसके के एमडी मनोज कुमार ने भी कहा कि हॉर्लिक्स के विभिन्न पैक्स के दाम घटाएगी.'किटकैट चॉकलेट  की निर्माता नैस्ले भी, जीएसटी परिषद् द्वारा की गई कमी की घोषणा के अनुसार कदम उठाएगी. वहीँ पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने बताया कि 'जिन श्रेणी में जीएसटी की दरें घटाई गई हैं, उनमें पतंजलि उत्पादों के दाम भी कम किए जाएंगे हमने यह प्रक्रिया शुरू कर दी है.

यह भी देखें

CS परीक्षा में असफल अभ्यार्थियों के लिए GST बनेगा कमाई का जरिया

निजी क्षेत्र में आरक्षण से निवेश पर बुरा असर होगा - एसोचैम

 

?