इन राज्यों में नहीं थम रहा है कोरोना का कहर, रोजाना आ रहे नए संक्रमित मामले
इन राज्यों में नहीं थम रहा है कोरोना का कहर, रोजाना आ रहे नए संक्रमित मामले
Share:

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारत के कुल सक्रिय कोरोना कैसिनोएड को शनिवार को 1,43,127 पर आंका गया, क्योंकि कुछ राज्यों केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में दैनिक नए मामलों में एक उतार-चढ़ाव देखा गया है। केरल में रोजाना नए मामलों की संख्या बढ़ रही है। पिछले सात दिनों में, छत्तीसगढ़ में भी दैनिक सक्रिय नए मामलों में वृद्धि देखी गई है। पिछले 24 घंटों में, यहां 259 दैनिक नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र की तरह, पंजाब ने भी पिछले 24 दिनों में 383 दैनिक नए मामलों के साथ पिछले सात दिनों में रिपोर्ट किए गए दैनिक नए मामलों की संख्या में अचानक वृद्धि दिखाई है। 

महाराष्ट्र ने पिछले एक सप्ताह में दैनिक नए मामलों की संख्या में वृद्धि की है, आज देश में दैनिक नए मामलों की सबसे अधिक संख्या है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोनोवायरस के कुल 6,112 मामले सामने आए। 13 फरवरी के बाद से, मध्य प्रदेश में भी रोज नए मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों में, राज्य में 297 दैनिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। वायरस के संचरण की श्रृंखला को तोड़ने और रोग के प्रसार की रोकथाम के लिए कोरोना दिशानिर्देश का पालन करने का महत्व दृढ़ता से दोहराया गया है। 

हालांकि, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे और टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट पद्धति के साथ, देश में 21,02,61,480 परीक्षण किए गए हैं। पिछले 13 दिनों में संचयी राष्ट्रीय सकारात्मकता दर में लगातार गिरावट देखी गई है। वर्तमान में यह 5.22 प्रतिशत है। 2,22,313 सत्रों के माध्यम से कुल 1,07,15,204 वैक्सीन खुराक प्रशासित किए गए हैं, जो आज सुबह 8 बजे तक अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार है। वायरस टीकाकरण की दूसरी खुराक उन लाभार्थियों के लिए 13 फरवरी को शुरू हुई, जिन्होंने पहली खुराक की प्राप्ति के 28 दिन बाद पूरा किया है। FLW का टीकाकरण 2 फरवरी से शुरू हुआ।

महिला ने अश्लील वीडियो बनाकर प्रोफ़ेसर को किया ब्लैकमेल, फिर कही ये बात

पूर्व मेयर की जमानत के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

इन उपायों को करने से पूरी होगी सभी इच्छाएं, ख़त्म होंगे सारे विघ्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -