दिनभर ऑफिस में थका-थका करते हैं महसूस तो बदले अपना रूटीन
दिनभर ऑफिस में थका-थका करते हैं महसूस तो बदले अपना रूटीन
Share:

गर्मी के दिनों में व्यक्ति हर समय आलसी से भरा रहता है और खुद के अंदर किसी भी एनर्जी का अनुभव नहीं कर पाता। इस दौरान तापमान इतना ज्यादा होता है कि लोग पसीने से परेशान थकावट से जूझ रहे होते हैं। इसी के साथ ही ऑफिस में दिन भर काम ही करना है तो थका-थका महसूस होता है और एनर्जी नहीं होने से बड़ी परेशानी होती है। ऐसे में अगर आपको भी ऑफिस में दिनभर एनर्जेटिक रहना है तो आपको गर्मियों में कुछ टिप्स अपनाने होंगे। जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

रोजाना एक ही वक्त पर उठे- रोज सुबह का एक समय फिक्स कर लें कि आपको इसी समय पर उठना है। ऐसा करने से आपका समय भी बचेगा और सुबह सुबह की ठंडी हवा लेने के बाद आप तरोताज़ा हो जाएंगे।

सुबह उठते ही पीएं पानी- सुबह उठते ही सबसे पहले आप खाली पेट में पानी पीएं। जी हाँ और अगर हो सके तो हल्का गुनगुना पानी आप पी सकते हैं। ऐसा करने से आपकी बॉडी डेटॉक्स भी हो जाएगी और इससे आपको पेट से जुड़ी समस्या भी नहीं होगी। इसी के साथ आप दिन भर फ्रेश महसूस करेंगे।

ब्रेकफास्ट में प्रोटीन है जरूरी- ऑफिस जाने की जल्दी में अक्सर लोग ब्रेकफास्ट भूल जाते हैं। ऐसे में कोशिश करें की नाश्ता न छोड़ें और कुछ पौष्टिक आहार वाला नाश्ता खाएं।

मार्निंग वाॅक- आप सुबह उठकर टहलने जाए क्योंकि इससे ब्लड का सकुर्लेशन अच्छा होता है। इसके कारण आप जल्दी थकान महसूस नहीं करेंगे।

खाली पेट चाय की आदत छोड़े- खाली पेट में बहुत से लोगों को चाय पीने की आदत होती है। हालाँकि खाली पेट चाय पीना ज्यादा सुस्ती नींद लाता है। इसी के साथ ही पेट से जुड़ी बीमारियां भी होती हैं। ऐसे में आप खाली पेट चाय न पीएं। इसी के साथ में ब्रेड माखन या बिस्किट ही खाएं।

क्या है ब्लैक वॉटर, जानिए इसके फायदे और इसकी कीमत

खाने से पहले 30 मिनट पानी में रखना चाहिए आम, जानिए क्यों?

गर्मी में हर दिन पी सकते हैं मौसंबी का जूस, होते हैं बेहतरीन फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -