VIDEO: मुंबई में धूमधाम से मना दही हांड़ी उत्सव, सड़कों पर निकले 'गोविंदा'

Aug 24 2019 04:25 PM
VIDEO: मुंबई में धूमधाम से मना दही हांड़ी उत्सव, सड़कों पर निकले 'गोविंदा'

मुंबई: जन्माष्टमी के अवसर पर मायानगरी मुंबई में होने वाली दही हांडी उत्सव का अपना अलग ही आकर्षण रहता है. भगवान कृष्ण के जन्म की खुशी के इस त्यौहार को मुंबई में सभी धर्मों-मजहब के लोग एक साथ मिलकर मनाते है. इन सब के बीच मुंबई के फखरूद्दीन की चर्चा सबसे अधिक हो रही है. फखरूद्दीन प्रति वर्ष इस दिन अपने बच्चों को लेकर दही हंडी फोडने गोविंदा पथकों के साथ निकल पड़ते है. 

मुंबई में बेहद पारंपरिक तरीक़े से दही हांडी तोड़ने के मनमोहक नजारे दिखाई दिए. दक्षिण मुंबई के ठाकुर द्वार इलाके में स्थानीय लोगों द्वारा दही हंडी फोड़ने के उत्सव का आयोजन किया गया. इसके अलावा दादर में शिवसेना ने बैनर लगाया है कि इस बार दही हांडी का पैसा बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दिया जाएगा. आज शनिवार को 1500 से अधिक गोविंदा पथक मंडल मुंबई समेत ठाणे कुल 3000 हजार से अधिक दही हांड़ी को फोड़ेगे.  

इस दौरान मुंबई पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. पूरे महानगर में तक़रीबन 40 हजार पुलिस बल चप्पे चप्पे पर तैनात रहेंगे. इसके साथ ही मेडिकल सेफ्टी की व्यवस्था की गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, हाई प्रोफाइल इलाके में भी सुरक्षा इंतज़ाम किए गए है. इसके अलावा सभी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की गई है.

 

इन साहसिक फैसलों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली

नरेश गोयल के ठिकाने पर ईडी का छापा

दूध की कीमतों में आने वाली है तेजी, आधा लीटर पैकेट होगा महंगा