दहल ने की ओली से मुलाकात
दहल ने की ओली से मुलाकात
Share:

काठमांडु. नेपाल में कम्युनिस्ट पार्टी आॅफ नेपाल (माओवादी केन्द्र) के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ने सीपीएन-यूएमएल  अध्यक्ष केपी शर्मा ओली से भक्तापुर के बालकोट में स्थित उनके आवास पर बैठक कर आगामी सरकार के गठन को लेकर चर्चा की।काठमांडू पोस्ट के अनुसार दोनों वाम सहयोगी पार्टियों के प्रमुखों की बैठक के बाद व्यापक पैमाने पर इस बात पर चर्चा हुई कि उनमें नई सरकार के गठन को लेकर गंभीरता का अभाव है।

सीपीएन (माओवादी सेंटर) प्रमुख दहल पिछले तीन दिन से अपने विधानसभा क्षेत्र और गृह नगर चितवन में थे। इसके बाद वह मंगलवार को काठमांडू लौटे थे। ओली के मीडिया प्रभारी चेतन अधिकारी ने बताया कि दोनों नेताओं ने संसदीय अध्यादेश, नई सरकार के गठन और पार्टी एकीकरण के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने कहा है कि पदग्राही सरकार को नयी सरकार के निर्माण का कोई ना कोई रास्ता निकाल ही  लेना चाहिए। अधिकारी के अनुसार ओली ने कहा,''सरकार को नेशनल असेंबली के चुनाव से जुड़े विषय पर अध्यादेश के बारे में भी पहल करनी चाहिए क्योंकि इस  अध्यादेश को बदलने का कोई विकल्प नहीं है।'' बताया जाता है कि अगले कुछ दिनों में समन्वय समिति की बैठक से पहले पार्टी एकीकरण की प्रक्रिया पर विचार कर लिया जाएगा।

Instagram में आ रहा है एक और अपडेट

ये सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तर आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा मे

अब डायबिटीज के रोगियों को मिलेगी इंजेक्शन से मुक्ति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -