साउथ ही नहीं बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके है दग्गुबत्ती वेंकटेश
साउथ ही नहीं बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके है दग्गुबत्ती वेंकटेश
Share:

दक्षिण भारतीय फिल्म जगत के लोकप्रिय सुपरस्टार दग्गुबत्ती वेंकटेश आज यानी 13 दिसंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। वेंकटेश कई हिट फिल्में अपने नाम कर चुके हैं। इसलिए इन्हें 'विक्ट्री वेंकटेश' के नाम से भी जाना जाता है। वेंकटेश के फिल्मी करियर में कई उतार-चढ़ाव आए। आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें।

दग्गुबत्ती की पहली फिल्म 'प्रेम नगर' 11 वर्ष की आयु में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर काम किया था। वर्ष 1986 में रिलीज हुई उनकी मूवी 'कलियुगा पांडवुलु' के लिए उन्हें बेस्ट अभिनेता का ख़िताब मिला था। 30 वर्ष के फिल्मी करियर में उन्हें 72 फीचर फिल्में करने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने तेलुगु फिल्मों के साथ कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

करिश्मा कपूर के साथ उनकी फिल्म 'अनाड़ी' बॉक्स ऑफिस पर हिट थी। तकदीरवाला को भी बहुत प्रशंसा मिली। मगर वेंकटेश का करियर बॉलीवुड में अधिक लंबा नहीं रहा। आपको बता दें कि फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से उन्हें 5 बार फिल्म फेयर एवं 7 बार नंदी पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। वेंकटेश ने चेन्नई के लोयोला कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है। जिसके पश्चात् उन्होंने यूएस के मोनेटरी इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से एमबीए किया। यूएस से MBA कर के लौटने के पश्चात् वेकंटेश प्रोडक्शन में अपना करियर बनाना चाहते थे। मगर वो एक अभिनेता बन गए। बता दें कि इनका जन्म 1960 में आंध्र प्रदेश में हुआ था।

होने वाली पत्नी संग विद्युत जामवाल ने इस तरह मनाया अपना जन्मदिन

साउथ के इस मशहूर सुपरस्टार को मिला 2021 के टॉप ग्लोबल एशियन सेलिब्रिटी का खिताब

रामनाथ कोविंद ने संसद की लोक लेखा समिति के शताब्दी समारोह का उद्घाटन किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -