दादरी हत्याकांड : मृतक के परिवार से आज मिलेंगे CM अखिलेश

Oct 04 2015 12:36 PM
दादरी हत्याकांड : मृतक के परिवार से आज मिलेंगे CM अखिलेश

नई दिल्ली/लखनऊ : दादरी हत्याकांड इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है, इसका कारण है बिसाहड़ा गांव में गोमांस की अफवाह पर मारे गए अखलाक. जिसकी मौत के बाद राजनेता अपनी सियासी रोटी सेकने में लगे हुए है. और अख़लाक़ के परिवार के दर्द पर मरहम लगाने रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आज मृतक के परिवार से मिलेंगे. दरअसल मुख्यमंत्री अखिलेश के बुलावे पर मृतक अखलाक का परिवार लखनऊ पहुंच गया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

इनकी पहचान विशाल राणा और शिवम कुमार के तौर पर की गई है. पुलिस ने अब तक इस मामले में नौ अन्य लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. इससे पहले शनिवार को बिसाहड़ा गांव में राहुल गांधी, केजरीवाल सरीखे नेताओं के आने-जाने का सिलसिला जारी रहा. ऐसी घटनाओं को अस्वीकार्य करार देते हुए जोर देते हुए राहा ने कहा कि वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद सरताज और उनके परिवार के संपर्क में हैं. उन्होंने वायुसेना दिवस से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में सवालों का जवाब देते हुए कहा, मैं इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना कहूंगा.

यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि वायुसेना के एक कर्मी के परिवार में मौत हुई है. हम उनके परिवार के साथ संपर्क में हैं. 'राहा ने कहा, 'सुरक्षा की जो जरूरत है, हम उन्हें दे रहे हैं. हम उन्हें अब वायुसेना के किसी इलाके में ले जाने का प्रयास कर रहे हैं. हम उसके साथ हैं और हमारे लोग उनके परिवार का सहयोग कर रहे हैं. वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि सरताज फिलहाल चेन्नई में तैनात हैं. आपको बता दें कि दादरी के बिलाहदा गांव में भीड़ ने इस वायुसेना कर्मी के 50 वर्षीय पिता की पीट-पीटकर इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि यह अफवाह उड़ी थी कि उसने और उसके परिवार ने गोमांस खाया.