दादरी कांड को लेकर मुआवजे की घोषणा, आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

Oct 05 2015 11:43 AM
दादरी कांड को लेकर मुआवजे की घोषणा, आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

दादरी ​: दादरी हत्याकांड के मसले को लेकर राजनीति गर्म हो गई है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि मुआवजे की घोषणा भी पीडि़तों के लिए की गई है। हालांकि इस मामले में इसके बाद भी राजनीति गर्म है। इसे एक दुखद घटना बताया गया है। इस दौरान कहा गया है कि पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद लगभग 11 युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमें कहा गया है कि लगभग 8 भाजपा के कार्यकर्ता हैं दूसरी ओर वे संजय राणा के संबंधी हैं। 

हाल ही में इस तरह की बातें सामने आई हैं जिसमें कहा गया है कि इखलाक की हत्या किए जाने और दानिश को गंभीरतौर पर घायल किए जाने के बाद आरोपियों में विशाल राणा पिता संजय राणा का नाम भी सम्मिलित किया गया है। इस दौरान यह भी कहा गया है कि गौतम बुद्ध नगर के बिसेहड़ा गांव में निवास करने वाले 10 युवकों का आपराधिक रिकाॅर्ड दर्ज नहीं किया गया है।

इनकी आयु 18 से 24 वर्ष तक बताई गई है। 11 वें क्रम का आरोपी विनय भाजपा कार्यकर्ता संजय राणा का संबंधि बताया जा रहा है। दूसरी ओर आरोपियों के तौर पर सौरभ, गौरव, संदीप, शिवम, सचिन और विवेक शामिल हैं वहीं रूपेंद्र, हरिओम व श्रीओम को उसका पड़ोसी बताया गया है। हरिओम की पुलिस तलाश कर रही है। हरिओम फरार चल रहे हैं। 

सौरव, गौरव, विवेक और सचिन के साथ श्रीहरिओम का भाई नोएडा के सर्किल अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है। राणा द्वारा कहा गया कि पुलिस मौका-ए-वारदात पर देरी से पहुंची। इस बारे में कहा गया कि पुलिसकर्मियों की आरोपियों से बहस हुई। मामले में 10 युवक ठाकुर समाज के बताए जा रहे हैं।