दादरी मामले में पुलिस ने दायर की चार्जशीट, 15 में एक नाबालिग भी शामिल

दादरी : उतर प्रदेश के दादरी में हुए बहुचर्चित अखलाक हत्या के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दायर की है। तीन महीने बाद दाखिल हुई इस चार्जशीट में कुल 15 लोगो के नाम है, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है। दादरी में अखलाक की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। कहा जा रहा था कि अखलाक अपने घर पर बीफ पका कर खा रहा था।

लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि इस पूरे चार्जशीट में कही भी बीफ शब्द का जिक्र नही है। इससे पहले राज्य सरकार ने भी केंद्र को जो रिपोर्ट सौंपी थी, उसमें भी बीफ शब्द का प्रयोग नही था। इस बात की जानकारी गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद लोकसभा में दी थी। कहा गया कि बीफ बनाने का ऐलान लाउड स्पीकर से किया गया। इसके बाद भीड़ ने 52 साल के अखलाक की पीट-पीट कर हत्या कर दी। इस हमले की चपेट में अखलाक का बेटा दानिश भी आया, लेकिन वो बच निकला।

इसी साल सितंबर में हुई इस घटना के बाद देशभर का माहौल खराब हो गया था। सभी पार्टियों ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया था। विपक्ष भी सरकार पर हमले बोलने लगा। इस मामले में कुछ ऐसे युवा भी शमिल थे, जिनका संबंध स्थानीय बीजेपी नेता संजय राणा से था। चार्जशीट में नामजद लोगो में एक नाम राणा के बेटे विशाल राणा का भी है। इस घटना के बाद कई साहित्यकारों, कवियों ने अपने अवॉर्ड तक लौटा दिए थे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -