झारखंड में मुस्लिमों की दादागिरी! शुक्रवार को खुले सरकारी स्कूल तो गेट पर जड़ दिया ताला
झारखंड में मुस्लिमों की दादागिरी! शुक्रवार को खुले सरकारी स्कूल तो गेट पर जड़ दिया ताला
Share:

रांची: झारखंड के हालात का अनुमान वहाँ के सरकारी विद्यालयों की स्थिति से लगाया जा सकता है। मुस्लिम बहुल क्षेत्र में रविवार के स्थान पर विद्यालयों में शुक्रवार को छुट्टी होने लगी तथा प्रशासन को भनक तक नहीं लगी। कई सरकारी विद्यालयों के नाम में उर्दू तक जोड़ दिए गए। जब चीजें मीडिया में सामने आई तो प्रशासन हरकत में आया। इसके बाद भी कई स्थानों पर प्रशासन के आदेश को स्थानीय मुस्लिम मानने को तैयार नहीं नजर आ रहे।

शिक्षा मंत्री के आदेश के बाद भी पलामू जिले में शुक्रवार को मुस्लिमों ने जबरदस्ती 5 सरकारी विद्यालयों को बंद करवा दिया। समझाने के बाद भी वे नहीं माने एवं विद्यालय में ताला जड़ दिया। रिपोर्ट के अनुसार, ये विद्यालय पलामू के नवाबाजार एवं विश्रामपुर में हैं। शुक्रवार (29 जुलाई 2022) को जब विद्यालय खुले तो मुस्लिम समुदाय के लोग विश्रामपुर के चार विद्यालयों में पहुँच गए तथा जबरन बंद करवा दिया। विद्यालय के शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के आदेश का हवाला दिया। उच्चाधिकारियों से बात करवाई। फिर भी स्थानीय मुस्लिम समुदाय नहीं माने।

वही इसी प्रकार से नावाबाजार में भी एक विद्यालय को बंद करवा दिया गया। डिहरिया में तो मुस्लिमों ने विद्यालय के मुख्य द्वार पर ही ताला जड़ दिया तथा अध्यापकों को विद्यालय के बाहर ही रोक दिया। बताया जा रहा है कि ये क्षेत्र मुस्लिम बहुल हैं। यहाँ के मुस्लिम समुदाय के व्यक्तियों का कहना है कि वे शुक्रवार को विद्यालय को नहीं खोलने दिया जाएगा। प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मणि कुमार पांडेय ने कुछ विद्यालयों को जबरन बंद करवाने की बात स्वीकार करते हुए स्पष्ट किया है कि विद्यालयों में रविवार को ही छुट्टी रहेगी। रिपोर्ट के अनुसार, पलामू जिले में 20 उर्दू विद्यालय हैं। किन्तु इनके अतिरिक्त गुपचुप तरीके से 49 अन्य विद्यालयों में भी उर्दू जोड़कर शुक्रवार को छुट्टी आरम्भ कर दी गई थी। मीडिया में यह खबर सामने आने के बाद पलामू के जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण इन विद्यालयों के नाम से उर्दू हटाने एवं इन्हें शुक्रवार को खोलने का आदेश जारी किया था।

प्रधानमंत्री ने राज्यों से लंबित बिजली बकाये का भुगतान करने का आह्वान किया

माफिया अतीक अहमद के बेटे अली ने कोर्ट में किया सरेंडर, लगे हैं गंभीर आरोप

कोहली को टीम में फिट करने के लिए बार-बार सलामी जोड़ी बदल रहा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -