इन दोनों बेटियों ने मृत पिता को दी ऐसी श्रद्धांजलि
इन दोनों बेटियों ने मृत पिता को दी ऐसी श्रद्धांजलि
Share:

आज के समय में लोग सिर्फ अपना ही देखते है. लेकिन आज भी कुछ ऐसे लोग है जो दूसरा का भी सोचते है. एक ऐसा ही किस्सा अमेरिका से सामने आया है. अमेरिका के इलिनोइस में दो बहनों ने अपने मृत पिता को ऐसी श्रद्धांजलि दी है जिसके बारे में जानकर लोग आप-हम सब कुछ ना कुछ सीख सकते हैं. दरअसल, उन्होंने अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए किसी अनजान शख्स को अपनी किडनी दान कर दी. जी हां, बता दिन की Mark Goralski काफी समय से किडनी संबंधी दिक्कतों से जूझ रहे थे.

साल 2018 में उनका निधन हो गया. हो सकता है कि वक्त रहते अगर उनकी किडनी बदली जाती तो वो बच जाते, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. हालांकि उनकी बेटी Bethany Goralski उन्हें किडनी देने के लिए तैयार भी थी. पर डॉक्टर्स का कहना था कि उनके पिता ट्रांसप्लांट के लिए पूरी तरह से स्वस्थ नहीं थे क्योंकि वो साल 2011 में पहले भी एक बार किडनी ट्रांसप्लांट करवा चुके थे.

इसके बाद Bethany और उनकी बहन Hannah ने पिता की मृत्यु के बाद अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए किडनी दान करने का निर्णय लिया. दोनों ने अनजान लोगों को अपनी किडनी दान की. इस बारें में  Hannah कहती हैं, ‘हम ये नहीं चाहते कि जिस एक दिक्कत को हमारे परिवार ने झेला है, वो कोई अन्य दो परिवार भी झेलें. इसलिए हम दोनों ने किडनी डोनेट करने की ठानी. ’ मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों बेटियों का मानना है कि अगर आज उनके पिता होते तो वो काफी खुश होते. Bethany हालांकि युवाओं को यह भी कहती हैं कि उन्हें अंग दान देने के लिए आगे बढ़ना चाहिए. वो अपने इंस्टा पोस्ट के द्वारा भी अंग दान करने को लेकर लोगों को अवेयर करती हैं. इस संबंध में वो बताती हैं कि किसी तरह से किडनी दान के बाद उन्होंने बस 10 दिनों में अपनी रिक्वरी कर ली. दोनों बहनों फिलहाल स्वस्थ हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Hannah Goralski (@hgsquared) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

ये है दुनिया का सबसे काला पदार्थ, अनोखा है इसके कालेपन का रहस्य

इस वीडियो में दिखी हिमाचल प्रदेश की खूबसूरती

जब घर में घुसा सांप तो बंदे ने निकाला इस तरह, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -