डाबर के चेयरमैन ने दिया इस्तीफा
डाबर के चेयरमैन ने दिया इस्तीफा
Share:

FMCG कंपनी डाबर (Dabur India) के चेयरमैन अमित बर्मन ने कई वर्षों तक जिम्मेदारी संभालने के पश्चात् अब अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बर्मन के इस्तीफे को कंपनी के बोर्ड ऑफ डाइरेक्टर्स ने मंजूर कर लिया है। 10 अगस्त को उनका इस्तीफा कारोबार समाप्त होने के पश्चात् से ही प्रभावी हो गया है। डाबर ने बीएसई (BSE) को एक फाइलिंग में इसकी खबर दी है।

इसके साथ ही कंपनी ने BSE को बताया कि अब मोहित बर्मन (Mohit Burman) को बोर्ड का नॉन-एक्सीक्यूटिव चेयरमैन बनाया गया है। मोहित बर्मन की नियुक्ति 11 अगस्त से अगले 5 वर्ष के लिए मान्य हो गई है। उनके अतिरिक्त साकेत बर्मन को कंपनी का नॉन-एक्सीक्यूटिव वाइस चेयरमैन बनाया गया है। साकेत को भी अगले 5 वर्ष के लिए पद दिया गया है तथा उनकी नियुक्ति भी 11 अगस्त से मान्य हो गई है। वहीं अमित बर्मन चेयरमैन पद छोड़ने के पश्चात् कंपनी के नॉन-एक्सीक्यूटिव डाइरेक्टर बने रहेंगे।

अमित बर्मन को प्रोसेस्ड फूड बिजनेस में डाबर को उतारने का क्रेडिट दिया जाता है। इसके लिए उन्होंने डाबर फूड्स लिमिटेड नाम से नई कंपनी बनाई थी। कंपनी ने कहा कि अमित बर्मन बिजनेस की सारी योजना को अमल में लाने तथा डाबर फूड्स के डेवलपमेंट व कम्यूनिकेशंस के लिए जिम्मेदार रहे हैं। उन्होंने वर्ष 1999 में डाबर फूड्स के CEO का पद संभाला। उनकी अगुवाई में कंपनी कूकिंग पेस्ट, चटनी तथा पैकेज्ड फूड जूस जैसे सेगमेंट में उतरी। वर्ष 2007 में डाबर फूड्स का विलय मूल कंपनी डाबर इंडिया में होने के पश्चात् उन्होंने डाबर फूड्स के CEO का पद छोड़ा।

मेरठ में मिली लड़की की सिर कटी लाश, इलाके में मचा हड़कंप

अब नहीं मिलेंगे जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर!

राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, PM मोदी ने जाना हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -