डेबिट कार्ड की क्लोनिंग करके वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा
डेबिट कार्ड की क्लोनिंग करके वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा
Share:

राउरकेला पुलिस ने डेबिट कार्ड की क्लोनिंग मामले में एक अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ा है. यह गिरोह जालसाजी कर लोगों को टारगेट बना रुपयों की ठगी करता था. गिरोह ओडिशा सहित कुछ अन्य राज्यों में सक्रीय था. अभी भी पुलिस को गिरोह के सरगना सहित कुछ सदस्यों की तलाश है. 

पकड़े गए आरोपियों के पास  मोबाइल फोन, लैपटॉप, पुराने डेबिट कार्ड सहित 4.20 लाख रुपये बरामद किये गए है. इसके साथ ही पुलिस ने एक बोलेरो, दो कार और एक देशी बंदूक भी जब्त की है. आरोपियों के पास से दो डिकोडर मशीन भी जब्त की गई है. पुलिस के अनुसार ये गिरोह ओडिशा के अलाव  झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश में भी लोगों को चपत लगा चुके हैं और इन राज्यों में भी पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाप मामले दर्ज है.   

पुलिस के अनुसार गिरोह बैंकों के एटीएम काउंटर के पास पहले ग्राहकों पर निगरानी करता था. लोगों को रुपयों की चपत लगाने के लिए गिरोह के सदस्य एटीएम मशीन में चिप डालकर जाम कर देते थे. इसके बाद जब भी कोई व्यक्ति एटीएम में पैसे निकालने जाता था तो गिरोह के सदस्य क्लोन मशीन से उक्त कार्ड को स्वाइप कर सारा डाटा चुरा ले थे. 

Video : वेतन मांगने पर टीचर को मिली ऐसी सजा, दंग रह जायेंगे

खारवेल स्वांई ने बेरोजगारी के लिए बीजद सरकार को जिम्मेदार ठहराया

अमित शाह पहुंचे भुवनेश्वर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -