यूपी के अस्पताल में खुलेआम दबंगई, डॉक्टर को बेरहमी से पीटा

Sep 22 2015 04:02 AM
यूपी के अस्पताल में खुलेआम दबंगई, डॉक्टर को बेरहमी से पीटा

लखनऊ : कहते है की डॉक्टर को भगवान का दर्ज़ा दिया जाता है लेकिन यूपी के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर के साथ ऐसी हैवानियत की गई की जिससे पुरे अस्पताल परिसर में सनसनी फ़ैल गई. यहां सीतापुर में सरकारी अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड डॉक्टर के साथ जमकर मारपीट की गई.एम्बुलेंस आने में देरी होने के कारण मरीज के परिजनों ने डॉक्टर को बेरहमी से पीटकर जख्मी कर दिया. पुलिस ने पांच हमलावरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करके चार को हिरासत में ले लिया है.

ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर अखिलेश सिंह के अनुसार, जब वो आपात्कालीन वार्ड में मरीजों का उपचार कर रहे थे. उसी दौरान 5 लोग वहां आए. उनके साथ महिला भी थी. सभी लोगों ने मरीज की हालत देखते हुए उसे लखनऊ रेफर करने की बात कही. मरीज को रेफर करने लिए सारे कागज तैयार कर दिए, लेकिन एम्बुलेंस आने में थोड़ी देर हो गई. इसी बात पर नाराज मरीज़ के परिजनों ने डाक्टर के साथ बदसलूकी और मारपीट करना शुरू कर दी. दबंगों ने डॉक्टरों को इटनिओ बेरहमी से पीटा की वहा का नज़ारा देख कर स्टाफ के सभी सदस्य भाग खड़े हुए.

घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने 5 हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है. पुलिस के अनुसार अशीष मिश्रा, मनीष मिश्रा, हर्षित मिश्रा, रामदेवी मिश्रा और एक अज्ञात शख्स के खिलाफ कई धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है. 5 में से 4 आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है. वहीं, अस्पताल में मारपीट के विरोध में सभी डाक्टर और नर्स हड़ताल पर चले गए हैं.