जोकोविच के बाद एक इस खिलाड़ी की बड़ी परेशानी
जोकोविच के बाद एक इस खिलाड़ी की बड़ी परेशानी
Share:

वर्ष का पहला टेनिस ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन शुरू होने से पहले ही विवादों में आ चुके है। कोविड महामारी, टीकाकरण और ऑस्ट्रेलियाई गवर्नमेंट के प्रतिबंधो की वजह से नोवाक जोकोविच के उपरांत एक और खिलाड़ी का वीजा रद्द कर दिया गया है। टीकाकरण छूट के अंतर्गत ऑस्ट्रेलिया ओपन में भाग लेने पहुंचीं चेक गणराज्य की खिलाड़ी रेनाटा वोरकोवा को देश छोड़ना पड़ गया है। 

चेक गणराज्य की युगल विशेषज्ञ रेनाटा वोराकोवा ने इस हफ्ते की शुरुआत में मेलबर्न में खेला था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल के अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए जाने के उपरांत उन्हें ऑस्ट्रेलिया छोड़ने के लिए बोला जा चुका है।  ख़बरों का कहना है कि रेनाटा ने टीकाकरण परेशानी के कारण से मेलबर्न एयरपोर्ट से स्वदेश के लिए उड़ान भर ली है। 38 साल के खिलाड़ी को मेलबर्न के उसी इमीग्रेशन सेंटर में रखा गया है जिसमें सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच भी शामिल रहे है। जोकोविच अपने वीजा के रद्द होने के बाद कानूनी प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और सरकार के निर्णय से कोर्ट में चुनौती दी है। 

ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल ने टेनिस टूर्नामेंट से जुड़े 2 लोगों को डिटेन किए जाने की सूचना जारी कर दी है। जबकि चेक गणराज्य के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बोला गया है, 'हम पुष्टि कर सकते हैं कि चेक टेनिस खिलाड़ी रेनाटा वोराकोवा वीजा की परेशानी के कारण से जोकोविच की तरह ही हिरासत में हैं। हमने कैनबरा में अपने दूतावास के माध्यम से एक विरोध नोट प्रस्तुत किया और स्थिति का स्पष्टीकरण की मांग कर चुके है। हालांकि, रेनाटा वोराकोवा ने प्रशिक्षण के लिए सीमित संभावनाओं और ऑस्ट्रेलिया छोड़ने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने का निर्णय कर लिया है।' 38 साल के वोराकोवा ने 2002 में न्यूयॉर्क में युगल में ग्रैंड स्लैम पदार्पण कर लिया है, लेकिन वह शीर्ष स्तर पर 12 मैचों में केवल एक मैच ही जीती हैं और वर्तमान में 81वें स्थान पर काबिज है।

लेवांडोव्स्की के 20वें लीग गोल के बाद भी हारी टीम

खेल जगत पर छाया कोरोना का साया, कई खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

एनआईएस पटियाला में तीन खिलाड़ी समेत कोच भी हुए कोरोना का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -