शेरों के पिंजरे में खाना देने गया था मालिक, हो गया ऐसा हाल जिसे जानकर हैरान हो जाएंगे आप
शेरों के पिंजरे में खाना देने गया था मालिक, हो गया ऐसा हाल जिसे जानकर हैरान हो जाएंगे आप
Share:

दुनियाभर में कई ऐसे लोग हैं जिन्हे जानवरों को पालने का बहुत शौक होता है. लेकिन कई बार ये शौक लोगों को काफी ज्यादा महंगा भी साबित हो जाता है. हम आपको आज एक इसे ही मामले के बारे में बता रहे हैं जिसमे इसी शौक के चलते एक आदमी ने अपनी जान गवां दी है. 33 साल का एक व्यक्ति शेर के पिंजरे में खाना देने गया था और फिर उसका जो हाल हुआ है उस बारे में तो आप सोच भी नहीं सकते हैं.

यह मामला यूरोपीय देश चेक रिपब्लिक के एक गांव का है जहां पर बाड़े में बंद शेर ने अपने ही मालिक को मार डाला. जी हां... लेकिन इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि यह घटना उस वक्त हुई जब 33 साल के माइकल प्रासेक अपने घर के पीछे शेरों के लिए बने बाड़े में शेरों को खाना देने गए थे. ऐसा कहा जा रहा है कि 33 साल के माइकल प्रासेक साल 2016 में अपने घर एक शेर लेकर आए थे. दरअसल वो शेर को पालतू बनाना चाहते थे. शेर को रखने के लिए माइकल ने एकपिंजरा भी बनवाया था. इसके बाद माइकल साल 2018 में एक शेरनी भी लेकर आ गए और उसे भी उसी बाड़े में रख दिया.

माइकल ने खतरनाक जंगली जानवरों को रखने के लिए प्रशासन से इजाजत भी नहीं ली थी. 5 मार्च को जब माइकल की लाश शेरों के बाड़े में मिली तो ये देख हर कोई हैरान रह गया. बाड़े में एक नौ साल का एक शेर और शेरनी थे. जब माइकल काफी देर तक आए नहीं तो उनके पिता ने देखा कि उनके बेटे का शव बाड़े में पड़ा है और बाड़ा अंदर से बंद था. पुलिस को सुचना देने के बाद उन्होंने माइकल की लाश निकालने के लिए काफी प्रयास किया. पुलिस का कहना था कि माइकल की लाश निकालने के लिए दोनों शेरों को मारना जरूरी था.

Women's Day : इन खास कोट्स भेजकर महिलाओं का दिन बनाएं और खास

गूगल ने इस महान गणितज्ञ को समर्पित किया आज का डूडल

शादी में अगर बारिश होती है तो ये होते हैं उसके संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -