बंगाल में निवेश का अवसर दिखा तो जरूर जायेंगे : साइरस मिस्त्री
बंगाल में निवेश का अवसर दिखा तो जरूर जायेंगे : साइरस मिस्त्री
Share:

टाटा समूह के द्वारा कुछ समय पहले अपनी पसंदीदा कार टाटा नैनो को हुगली जिले के सिंगुर से निकलने का प्लान बनाया गया था. इसके तहत कम्पनी के द्वारा 1000 एकड़ जमीन का अधिग्रहण भी किया गया था. लेकिन कुछ किसानों ने इसका विरोध किया था और इसके साथ ही राजनितिक दल भी सामने आये थे जिसके कारण इस परियोजन को बंगाल से गुजरात का रुख करना पड़ा था. यह भी सामने आया कि परियोजना के लिए जो 1000 एकड़ जमीन ली गई थी वह भी अभी तक उसी हाल में खली पड़ी हुई है. गौरतलब है कि इस परियोजना के बंद होने के बाद टाटा समूह और बंगाल के बीच के रिश्ते भी ख़राब हुए थे.

हाल ही में जब टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्त्री से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने यह बताया कि उक्त मामला अभी भी अदालत में है. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि कम्पनी भी वहीँ निवेश करती है जहाँ उसे फायदा होता है. कंपनी का यह भी कहना है कि यदि कंपनी को पश्चिम बंगाल में निवेश का अवसर दिखाई देता है तो वह वहां भी निवेश करने में पीछे नहीं हटेगी.

जब मिस्त्री से राज्य में रोजगार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह बात स्पष्ट की कि टाटा समूह की विभिन्न कंपनियां राज्य में परिचालन का काम कर रही है, TCS का यहाँ एक बड़ा केंद्र स्थापित है. पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने लन्दन की यात्रा के पहले यह बात स्पष्ट की और यह बताया कि TCS द्वारा कोलकाता में परिसर का निर्माण किया जा रहा है, जिसमे 2000 लोगों को रोजगार भी दिया जा रहा है. शेयर धारकों का यह मानना है कि यह एक अच्छे बदलाव की झलक दिख रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -