टाटा कंपनियों के चेयरमैन पद नहीं छोड़ेंगे साइरस मिस्त्री
टाटा कंपनियों के चेयरमैन पद नहीं छोड़ेंगे साइरस मिस्त्री
Share:

नई दिल्ली : टाटा समूह के चेयरमैन पद से अचानक हटाए गए साइरस मिस्त्री फिलहाल टाटा कंपनियों के चेयरमैन पद छोड़ने के मूड में नहीं है. वह समूह की कारोबारी कंपनियों के चेयरमैन पद पर बने रहना चाहते हैं. इन कंपनियों में टाटा स्टील, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और टाटा मोटर्स जैसे कई नाम शामिल हैं, जहां वह इस समय प्रमुख के पद पर हैं. सूत्रों के अनुसार इन कंपनियों के चेयरमैन पद छोड़ने की साइरस मिस्त्री की कोई योजना नहीं है. वे टाटा समूह में अपने सभी पदों पर अमानतदार के तौर पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे.

उल्लेखनीय है कि साइरस मिस्त्री को 24 अक्टूबर को अचानक टाटा समूह की मुख्य धारक कंपनी टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था, लेकिन वह अब भी समूह की कारोबारी कंपनियों टाटा स्टील, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टाटा मोटर्स, इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड, टाटा पावर कंपनी, टाटा ग्लोबल बेवरेजेस, टाटा केमिकल्स, टाटा इंडस्ट्रीज और टाटा टेलीसर्विसेज के चेयरमैन हैं. ऐसे में टाटा के संचालक मण्डल से साइरस का विवाद होना तय है, क्योंकि एक बार कानूनी कार्रवाई शुरू हो गई तो मामला लम्बा खींच जाएगा.

एक और खास बात यह है कि कंपनियों के तिमाही परिणामों को मंजूरी के लिए इंडियन होटल्स की 4 नवंबर और टाटा केमिकल्स की 10 नवंबर को निदेशक मंडल की बैठक होना है जिसमें यह उम्मीद जताई जा रही है कि इन बैठकों की अध्यक्षता साइरस मिस्त्री ही करेंगे.

स्वामी के बोल-मिस्त्री के साथ टाटा ने किया अन्याय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -