यूक्रेन संकट के कारण साइप्रस में  मुद्रास्फीति सर्वकालिक उच्च स्तर को पार कर गई
यूक्रेन संकट के कारण साइप्रस में मुद्रास्फीति सर्वकालिक उच्च स्तर को पार कर गई
Share:

यूरोस्टेट डेटा के अनुसार, साइप्रस की मुद्रास्फीति इस साल अप्रैल में चढ़ गई, रूस-यूक्रेन संघर्ष के परिणामस्वरूप 8.6% के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई।

आंकड़ों के अनुसार, इस साल के पहले तीन महीनों में मुद्रास्फीति तेजी से बढ़ी, जो मार्च में 6.2 प्रतिशत, फरवरी में 5.8 प्रतिशत और जनवरी में 4 प्रतिशत तक पहुंच गई।

यूरोस्टेट के अनुसार, मुद्रास्फीति में वृद्धि मुख्य रूप से ईंधन और कृषि उत्पादों की कीमतों में वृद्धि के कारण हुई थी, जो विशेष रूप से यूक्रेन संघर्ष से प्रभावित हुए हैं।

इसने आगे कहा कि साइप्रस में मुद्रास्फीति पर आधिकारिक आंकड़े साइप्रस सांख्यिकीय सेवा, CyStat द्वारा 5 मई को जारी किए जाएंगे, और उपभोक्ता मूल्य सूचकांक में लगभग 10% की वृद्धि दिखाएंगे, जो ज्यादातर उपभोक्ताओं को प्रभावित करने वाले माल के मूल्य निर्धारण में परिवर्तन का प्रतिनिधित्व करता है। CyStat की नवीनतम मासिक रिपोर्ट के अनुसार, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक मार्च 2022 में 1.94 इकाइयों की वृद्धि के साथ 107.78 इकाइयों तक पहुंच गया, जो फरवरी 2022 में 105.84 इकाइयों से ऊपर था। रिपोर्ट के अनुसार, यह वृद्धि वार्षिक आधार पर 7.1 प्रतिशत थी।

CyStat के अनुसार, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में जनवरी से मार्च 2022 के दौरान 6.4% तक चढ़ गया।

साइप्रस सरकार ने उपभोक्ता समूहों और ट्रेड यूनियनों के अनुरोधों को अस्वीकार कर दिया है कि वे आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को कम रखने के लिए हस्तक्षेप करें, यह दावा करते हुए कि वे पहले विदेशी बाजारों में मूल्य वृद्धि से उचित थे। वित्त मंत्री कॉन्स्टेंटिनोस पेट्राइड्स ने अप्रैल के लिए अनंतिम मुद्रास्फीति के आंकड़े जारी होने से पहले ही महत्वपूर्ण वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के प्रभावों से उत्पन्न साइप्रस अर्थव्यवस्था के खतरों के बारे में अलार्म व्यक्त किया।

पाकिस्तान 2028-29 तक अपने पनबिजली उत्पादन को चार गुना करना चाहता है

44 बिलियन अमेरिकी डॉलर की ट्विटर डील के बीच मस्क को 6 मिलियन नए फॉलोअर्स मिले

ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री ने लोगो को सस्ती दवाओं को उपलब्ध करने का वादा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -