ओडिशा में आया चक्रवाती तूफ़ान, कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी
ओडिशा में आया चक्रवाती तूफ़ान, कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी
Share:

ओडिशा : शुक्रवार को सुबह चक्रवाती तूफान 'डे' ने ओडिशा में दस्तक दे दी है जो गोपालपुर के पास समुद्र तट पर पहुंचा है. मोस्मा विभाग ने इसकी जानकारी देते हुआ कई राज्यों में भारी बारिश और तेज़ हवाओं की चेतावनी दी है साथ ही मछुआरों को समुद्र तट पर ना जाने की भी सलाह दी है. तूफान की जानकारी भुवनेश्वर स्थित मौसम विभाग के निदेशक एच. आर. बिश्वास ने दी है. 

अब ट्रेन में नहीं नसीब होगी चैन की चाय, बढ़ गए दाम

उन्होंने बताया चक्रवाती तूफान 'डे' बंगाल की खाड़ी से 23 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चला और यह शुक्रवार की सुबह दक्षिण ओडिशा पार हो गया है इसके बाद भी ये तूफ़ान 24 घंटों तक जारी रह सकता है. आगे उन्होंने कहा यह तूफान पश्चिम-उत्तर पश्चिमोत्तर दिशा की ओर बढ़ता रहेगा और बाद में कमजोर हो जाएगा. फ़िलहाल तूफ़ान थमने के कोई और आसार नज़र नहीं आ रहे हैं इसलिय मौसम विभाग ने ये चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग ने बताया इस चक्रवाती तूफान 'डे' के कारण गजपति, गंजम, पुरी, रायगढ़, कालाहांड़ी, कोरापुट, मल्कानगिरी, नवरंगापुर जैसे जिलों में भारी बारिश हुई है साथ ही प्रभाव से रायगढ़, कालाहांड़ी, कोरापुट और नवरंगापुर जिलों में कई स्थानों पर शनिवार तक भारी बारिश होने के आसार हैं.

महबूबा मुफ़्ती ने किया पीएम इमरान खान की शांति वार्ता बैठक का स्वागत

मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण ओडिशा तट पर 60-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है यानी शनिवार तक ये ओडिशा और आस पास के इलाकों में ऐसा ही तूफ़ान बना रहेगा. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, यह तूफान आंध्र प्रदेश के भी तटीय इलाकों में भी भारी तबाही मचा सकता है. इन राज्यों में चेतावनी जारी होने के बाद राज्य सरकारें अलर्ट हो गई थीं और अधिकारियों को समुचित व्यवस्था करने के निर्देश जारी कर दिए थे. 

खबरें और भी...

नहीं थम रही पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की रफ़्तार, डीजल आज रहा सामान्य

मूवी रिव्यू - आखिरी तक दर्शकों के दिमाग की बत्ती रही चालू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -