फिजी में चक्रवात प्रभावित परिवार को भारत ने पहुंचाई राहत सामग्री
फिजी में चक्रवात प्रभावित परिवार को भारत ने पहुंचाई राहत सामग्री
Share:

भारत ने चक्रवात प्रभावित परिवारों के लिए सोमवार को राहत की आपूर्ति की, जिसमें स्वच्छता किट और स्वच्छता से जुड़ी चीजें और स्लीप मैट से लेकर फिजी तक शामिल थे। राहत सामग्री भारत सेरूइरातु, रक्षा और आपदा प्रबंधन मंत्री को सौंप दी गई। "भारत से राहत की आपूर्ति AHC Suva द्वारा रक्षा और आपदा प्रबंधन मंत्री, माननीय @ISeruiratu को #TCYasa के बाद @ FijianGovt के पुनर्प्राप्ति प्रयासों का समर्थन करने के लिए सौंपी गई थी। भारत भारत-प्रशांत #IPOI में मानवीय सहायता और आपदा राहत प्रदान करता है," फिजी में भारत ने ट्वीट किया।

सहायता प्राप्त होने के बाद, ग्रामीण और समुद्री विकास मंत्रालय, फिजी ने चक्रवात प्रभावित परिवारों के लिए मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए भारत का आभार व्यक्त किया। 2 जनवरी को, भारत ने चक्रवात प्रभावित फिजी में राहत सामग्री की पहली खेप पहुंचाई, विदेश मंत्रालय (MEA) ने कहा था। 17-18 दिसंबर, 2020 को फिजी को एक श्रेणी 5 ट्रॉपिकल साइक्लोन यासा से मारा गया था, जिसने महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को नुकसान और विनाश किया था।

मंत्रालय ने कहा था कि भारत 2016 में उष्णकटिबंधीय आपदा चक्रवात विंस्टन जैसी प्राकृतिक आपदाओं के कारण संकट और तबाही के समय मजबूती से खड़ा रहा है।

दिल्ली दंगा: उमर खालिद से फ़ोन पर बोला था ताहिर हुसैन - 'कई घर जला दिए हैं, आगाज़ हो चुका...

हनी ट्रैप में फंसा राजस्थान का पूर्व सरपंच, ISI को भेजने लगा सेना की खुफिया जानकारियां

राजनीति में कदम नहीं रखेंगे रजनीकांत, बयान जारी कर बताया कारण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -