पश्चिम बंगाल में दस्तक देगा चक्रवात यास, यहां देंखे अपडेट

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने से 48 घंटे से भी कम समय में चक्रवात यास से निपटने के लिए भारत का पूर्वी तट है। ऐसा अनुमान है कि जल्द ही चक्रवाती तूफान पश्चिम बंगाल के पुरबा मेदिनीपुर में दस्तक देगा। 

इससे पहले, यह भविष्यवाणी की गई थी कि तूफान यास 26 मई की सुबह ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट पर ओडिशा के भद्रक, बालासोर में दस्तक देगा। यह भविष्यवाणी दुनिया की अग्रणी चक्रवात पूर्वानुमान एजेंसी, ECMWF से आई है, जो 21 मई तक समुद्र की स्थिति पर आधारित है। लेकिन ओडिशा में भद्रक - बालासोर से लेकर पश्चिम बंगाल के पुरबा मेदिनीपुर तक के लैंडफॉल स्थान में परिवर्तन देखा जा सकता है। 'बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान' में तब्दील होने के बाद, यास 24 मई को 25 मई की शाम तक उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा। 

हालांकि आईएमडी द्वारा अभी तक विकास की पुष्टि नहीं की गई है। पूर्वानुमान ओडिशा के लिए राहत की सांस है क्योंकि इसका मतलब है कि राज्य चक्रवात यास की चपेट में है। इस बीच, ओडिशा सरकार ने 26 मई को चक्रवात 'यस' के राज्य में दस्तक देने की स्थिति से पहले हाई अलर्ट जारी किया है। राज्य सरकार ने भारतीय नौसेना और भारतीय तटरक्षक बल से उभरती स्थिति के लिए तैयार रहने का आग्रह किया है।

कांग्रेस ने की जम्मू में गेहूं खरीद मंडियों की स्थापना की मांग

डॉ वीके पॉल का बड़ा बयान- कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों पर नहीं होगा ‘बेहद’ बुरा असर

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन किट वाले 11 वाहनों को दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -