कल बंगाल-ओडिशा में दस्तक देगा तूफ़ान यास, यूपी में ही देगा असर
कल बंगाल-ओडिशा में दस्तक देगा तूफ़ान यास, यूपी में ही देगा असर
Share:

नई दिल्ली: देश के कई प्रदेशों में कल से तूफान यास के दस्तक देने का अनुमान जाहिर किया गया है. तूफान यास के असर के कारण उत्तर प्रदेश में 26 मई से 28 मई के बीच आंधी-पानी की भी शुरुआत हो सकती है. मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवर्ती तूफान यास का प्रेशर बीते 22 तारीख को बन चुका है और यह तूफान अब हाई इंटेंसिटी के साथ आगे बढ़ेगा जोकि, 26 मई को वेस्ट बंगाल और उड़ीसा के कोस्ट में दस्तक देगा.

इसके कारण तेज तूफान और बारिश के आसार बन सकते हैं, जिसका प्रभाव 26 मई को उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के रूप में देखा जा सकेगा. वही इस चक्रवात के कारण 28 मई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश की भी संभावनाएं हैं. चक्रवात यास का असर 28 मई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में देखा जा सकेगा.

अनुमान यह जताया जा रहा है कि इसका असर वाराणसी के आसपास के जिलों के साथ प्रयागराज,गोरखपुर और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक भी देख सकता है. जेपी गुप्ता बताते हैं कि जैसे-जैसे यह तूफान पश्चिम की ओर आगे बढ़ेगा इसका असर धीरे-धीरे कम होता जाएगा और यह कमजोर हो जाएगा.

निफ्टी 50 इंडेक्स की कमाई काफी हद तक बनी रह सकती है: रिपोर्ट

कैबिनेट ने एनडीआरएफ अकादमी, नागपुर में निदेशक पद के सृजन को दी मंजूरी

वित्त मंत्रालय ने दूसरी कोरोना लहर से प्रभावित क्षेत्रों के लिए प्रोत्साहन पैकेज की बनाई योजना: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -