ओडिशा के तट से टकराया चक्रवाती तूफ़ान यास, समुद्र में उठी 6 फ़ीट ऊंची लहरें, हो रही तेज बारिश
ओडिशा के तट से टकराया चक्रवाती तूफ़ान यास, समुद्र में उठी 6 फ़ीट ऊंची लहरें, हो रही तेज बारिश
Share:

भुवनेश्वर: चक्रवाती तूफान 'यास' ओडिशा तट पर दस्तक दे चुका है. तूफान यास, बालासोर के दक्षिण में 130-140 किमी प्रति घंटे की हवा की स्पीड के साथ टकराया. तूफ़ान अनुमानित वक़्त से कुछ घंटों की देरी से यहाँ पहुंचा, क्योंकि इसकी रफ्तार 15-16 किलोमीटर प्रति घंटे से घटकर 12 किमी प्रति घंटा हो गई थी.

वहीं, तूफ़ान के टकराने से एक ओर ओडिशा के रिहायशी इलाकों में समंदर का पानी घुस गया है. तो वहीं पश्चिम बंगाल के हल्दिया पोर्ट में भी जलजमाव हो गया है. चक्रवाती तूफान यास का लैंडफॉल जारी है. हालांकि चक्रवात अब उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है. बता दें कि चक्रवाती तूफान 'यास' के ओडिशा तट से टकराने के बाद पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. 130-140 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चल रही हैं. समंदर से 6 मीटर ऊंची लहरें उठ रही हैं.

IMD महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि, झारखंड में आज और कल भारी से भारी बारिश हो सकती है. बिहार, सब हिमालयन पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी आज और कल आइसोलेटेड भारी बारिश से भारी बारिश होने की संभावना है. असम मेघालय में भी आज आइसोलेटेड भारी बारिश हो सकती है. IMD महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि, ये सभी हवा की रफ़्तार आज रात तक रहेगी उसके बाद बहुत हद तक कम हो जाएगी. 

 

महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का ज़ायका, 11 साल में सबसे महंगा हुआ खाद्य तेल

एस्कॉर्ट्स लिमिटेड ने एस्कॉर्ट्स ट्रैक्टर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए किया खास एलान

ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ ड्यूटी पर पहुंचा बैंककर्मी, कहा- अधिकारी छुट्टी नहीं देते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -