चक्रवात यास में पीएम मोदी ने की मदद तो जवाब में ओडिशा के सीएम ने कहा- थैंक्यू, फिर मोदी ने दिया ये जवाब
चक्रवात यास में पीएम मोदी ने की मदद तो जवाब में ओडिशा के सीएम ने कहा- थैंक्यू, फिर मोदी ने दिया ये जवाब
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी ने चक्रवात यास से ग्रसित ओडिशा के लिए वित्तीय मदद का ऐलान किया तथा कहा कि केंद्रीय दल हानि का आकलन करेगा। प्रधानमंत्री मोदी की सहायता के उत्तर में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्विटर पर उनका आभार व्यक्त करते हुए लिखा माननीय प्रधानमंत्री जी साइक्लोन यास प्रभावित इलाकों में पुनर्वास उपायों के लिए ₹500 करोड़ की सहायता की घोषणा के लिए थैंक्यू। डिजास्टर रीसाइलेंट पावर इन्फ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए उठाए गए कदमों की भी प्रशंसा की। हम मिलकर लंबे वक़्त तक काम करेंगे।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्य्मंत्री नवीन पटनायक के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, भुवनेश्वर में एक बेहद ही उपयोगी समीक्षा बैठक हुई। हम आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे, एक ऐसा इलाका जहां ओडिशा ने सराहनीय प्रगति की है। पीएम बृहस्पतिवार प्रातः भुवनेश्वर पहुंचे तथा एक बैठक में चक्रवात ‘यास’ से ओडिशा के विभिन्न क्षेत्रों में हुई हानि की समीक्षा की।

समीक्षा बैठक में ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने चक्रवात के तुरंत पश्चात् प्रदेश का दौरा करने के लिए पीएम का आभार व्यक्त किया और बार-बार आने वाली चक्रवात की समस्यां से छुटकारा पाने के लिए दीर्घकालिक समाधानों और आपदा अनुकूल शक्ति तंत्र के प्रावधानों पर जोर दिया। बाद में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश अभी कोरोना संकट का सामना कर रहा है इसलिए राज्य सरकार ने केंद्र से तुरंत किसी केंद्रीय मदद की मांग नहीं की तथा वह अपने संसाधनों से इंतजाम कर लेगा।

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से बोले सीएम योगी- 'मेरा गांव कोरोना मुक्त की भावना से करें काम'

कमला हैरिस ने महामारी, जलवायु परिवर्तन और साइबर सुरक्षा खतरों की चुनौतियों पर किया ध्यान केंद्रित

कोर्ट ने Twitter पर लगाया 259,000 डॉलर का जुर्माना, सरकार का आदेश पूरा करने में रहा नाकाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -