CYCLONE YAAS: पूर्वी गोदावरी में जारी किया गया अलर्ट
CYCLONE YAAS: पूर्वी गोदावरी में जारी किया गया अलर्ट
Share:

चक्रवात यास के 26 मई को ओडिशा और बांग्लादेश के बीच तट को पार करने की संभावना है। इस चिंता में आईएमडी ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है कि चक्रवात उत्तर-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा और पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा और बांग्लादेश के तटों तक पहुंच जाएगा। चूंकि पूर्वी गोदावरी यहां पास है, इसलिए विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अधिकारियों ने बताया कि हवा की गति 26 मई से 90-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 110 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की उम्मीद है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिला कलेक्टर डी मुरलीधर रेड्डी ने अधिकारियों को प्रभावी ढंग से तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। यास चक्रवात के प्रभाव से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए। उन्होंने कहा कि चक्रवात की चेतावनी के मद्देनजर जिले के मछुआरे 27 मई तक समुद्र में न जाएं। उन्होंने गहरे समुद्र में फंसे मछुआरों से तत्काल समुद्र तट पर लौटने की अपील की। 

मिली जानकारी के अनुसार चक्रवात नियंत्रण और राहत कार्यों की निगरानी के लिए चौबीसों घंटे संचालित करने के लिए सभी मंडल केंद्रों पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए थे। उन्होंने अधिकारियों को तटीय गांवों में तूफान की चेतावनी और सावधानियों पर व्यापक जागरूकता और अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने उनसे कहा कि यदि आवश्यक हो तो लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में ले जाने के लिए सहायता प्राप्त पुनर्वास व्यवस्था के साथ तैयार रहें।

कोरोना संकट के बीच नीम का मास्क पहने युवक की तस्वीर वायरल, बोला- अस्पताल से मिला है..

नारदा स्टिंग केस: CBI जांच पर भड़के TMC नेता, गवर्नर को बताया संविधान का हत्यारा

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर योगी सरकार अलर्ट, बच्चों के लिए किए ख़ास इंतज़ाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -