चक्रवाती तूफान वायु ने बदली दिशा, गुजरात से नहीं टकराएगा

Jun 13 2019 09:59 AM
चक्रवाती तूफान वायु ने बदली दिशा, गुजरात से नहीं टकराएगा

नई दिल्ली : चक्रवाती तूफान वायु ने अपनी दिशा बदल ली है और अब वह गुजरात के तय से नहीं टकराएगा। गुरुवार को यह बात भारतीय मौसम विभाग ने कही। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में सचिव ने बताया, 'वायु गुजरात के तटीय इलाकों से नहीं टकराएगा। यह केवल उसके छोर को छूकर निकल जाएगा। तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण वहां उसका प्रभाव नजर आएगा। 

अखिलेश ने ट्वीट कर जताई प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर गहरी चिंता

अलर्ट पर है टीमें 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसारआईएमडी के अतिरिक्त महानिदेशक ने कहा कि चक्रवात समुद्र में रहेगा और गुजरात तट के समानांतर चलेगा। चक्रवाती तूफान वायु के मद्देनजर पोरबंदर में एनडीआरएफ की छह टीमें अलर्ट पर हैं। 30 सदस्यों को चौहट्टी बीच पर स्टैंडबाय में रखा गया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार वायु गुजरात तट से नहीं टकराएगा लेकिन यह तटीय जिलों को प्रभावित करेगा। 

यूपी में हवा-अंधड़ ने बरपाया जमकर कहर, कई लोगों की मौत

रेलवे यातायात हुआ प्रभावित 

जानकारी के मुताबिक भारतीय मौसम विभाग की वैज्ञानिक का कहना है कि चक्रवाती तूफान वायु गुजरात से नहीं टकराएगा। यह वेरावल, पोरबंदर, द्वारका को छूकर निकल जाएगा। इसका असर तटीय क्षेत्रों पर दिखेगा क्योंकि हवाओं की तेज गति होगी और साथ ही भारी बारिश भी होगी। चक्रवाती तूफान के कारण पश्चिमी रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द और कईयों के रास्ते बदल दिए हैं। तूफान की वजह से 110 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इसके अलावा संभावित नुकसान और यात्रियों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए पांच हवाई अड्डों पर विमानों का संचालन बुधवार रात से गुरुवार आधी रात तक के लिए हवाई अड्डों से विमानों का संचालन बंद कर दिया गया है।

कई राज्यों में अचानक चली धूल भरी आंधी, राजधानी में हवाई यातायात प्रभावित

मंत्रियों से बोले पीएम मोदी- सुबह साढ़े नौ बजे अपने-अपने कार्यालय पहुंचने की कोशिश करें

प. बंगाल में जारी है हिंसा का दौर भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प