वरदा तूफ़ान ने शुरू किया तांडव, अब तक 2 लोगो की मौत
वरदा तूफ़ान ने शुरू किया तांडव, अब तक 2 लोगो की मौत
Share:

चेन्नई। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में चक्रवाती तूफान वरदा ने प्रवेश कर लिया है। इसके प्रवेश करने के ही साथ समुद्री किनारों से हवाऐं चेन्नई के एरिया में चलने लगी और समुद्र की लहरों में लोगों को अलग अहसास हुआ। हालांकि चक्रवाती तूफान की रफ्तार 110 से 120 किलोमीटर प्रतिघंटा बताई गई है। इस तूफान के कारण अब तक दो लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि उक्त चक्रवाती तूफान चेन्नई के उत्तर पूर्व से लगभग 30 किलोमीटर दूर है। हालांकि चक्रवाती तूफान को लेकर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन दल को सक्रिय कर दिया गया है। दूसरी ओर समुद्र में जाने वाले नाविकों, मछुआरों और अन्य लोगों को समुद्र की ओर न जाने की चेतावनी दी गई है। तूफान को लेकर चेन्नई एयरपोर्ट से सभी फ्लाईट्स रद्द हो गई हैं। नौसेना के जहाज को रजाली व डेगा के नौसेनिक एयर स्टेशन पर अलर्ट पर रखा गया है।

इतना ही नहीं एन्नोर व पालावेरकाडू के लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों की ओर पहुंचाया जा रहा है। सरकार द्वारा राहत शिविरों की तैयारी की जा रही है। सरकार द्वारा लगभग 7357 लोगों को 54 राहत शिविरों में पहुंचा दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम आपदा प्रबंधन की स्थिति जानने में लगे हैं। दूसरी ओर तूफान को लेकर आंध्रप्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सेना को भी तूफान से उपजने वाली विपरीत स्थिति को लेकर अलर्ट कर दिया गया है।

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -