चक्रवात वायु ने गुजरात में मचाई तबाही, अंधेरे में डूबे 560 गाँव

Jun 13 2019 05:09 PM
चक्रवात वायु ने गुजरात में मचाई तबाही, अंधेरे में डूबे 560 गाँव

वड़ोदरा: ‘वायु’ चक्रवात की वजह से गुजरात के लगभग 560 गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित हुई है और आपूर्ति बहाल करने के लिए सभी प्रयत्न किए जा रहे हैं. एक अधिकारी ने गुरूवार को इस संबंध में जानकारी दी है. राज्य सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (जीयूवीएनएल) की प्रबंध निदेशक शहमीना हुसैन ने जानकारी देते हुए बताया कि जीयूवीएनएल ने चक्रवात के खतरे के मद्देनज़र पहले से ही कार्य योजना तैयार कर ली थी.

शाहमीना हुसैन ने कहा है कि,‘वायु चक्रवात के प्रभाव के कारण सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात में लगभग 561 फीडर लाइनें प्रभावित हुई हैं. हमें पूरा विश्वास है कि 560 प्रभावित गांवों में जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी.’ हुसैन ने कहा है कि जीयूवीएनएल की टीमों को जलमग्न तटीय क्षेत्रों तक पहुंचने में काफी कठिनाई हो रही है. 

इस बीच, अखिल भारतीय मछुआरा संगठन के प्रमुख वेलजीभाई मसानी ने समुद्र में जाने के खिलाफ वक़्त रहते मछुआरों को जारी की गई चेतावनी के लिए राज्य सरकार की प्रशंसा की. उन्होंने कहा है कि,‘पहले सौराष्ट्र क्षेत्र के करीब 8,000 मछुआरे 1200 नौकाएं लेकर समुद्र में जाने की योजना बना रहे थे, किन्तु चेतावनी के बाद उन्होंने समुद्र में जाने की अपनी योजना ख़ारिज कर दी.’

पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर ममता ने दिया बड़ा बयान, भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप

जल्द ही सदस्यता अभियान शुरू करेगी भाजपा, शिवराज सिंह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे पाकिस्तान ने दिया चीन को झटका, सीपीईसी कॉरिडोर का विकास कार्य अटका