चक्रवात ‘वायु’ से गुजरात के एयरपोर्ट्स को नहीं हुआ कोई नुकसान, विमानों का परिचालन बंद

Jun 13 2019 04:31 PM
चक्रवात ‘वायु’ से गुजरात के एयरपोर्ट्स को नहीं हुआ कोई नुकसान, विमानों का परिचालन बंद

अहमदाबाद : चक्रवात ‘वायु’ का गुजरात के ज्यादातर हवाई अड्डों पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है और न ही अब तक इससे एयरपोर्ट्स की आधारभूत संरचना को कोई नुकसान पहुंचा है. भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) ने गुरुवार को यह जानकारी दी है. आधारभूत संरचना को किसी भी क्षति से बचाने के लिए एएआई ने बुधवार को 24 घंटे के लिए पोरबंदर, दीव, भावनगर, केशोद और कांडला एयरपोर्ट्स पर विमानों का परिचालन रोक दिया है.

हवाई अड्डा निदेशकों की तरफ से प्राप्त अद्यतन जानकारी को साझा करते हुए एएआई ने कहा है कि चक्रवात का गुजरात के ज्यादातर हवाई अड्डों पर कोई खास असर नहीं पड़ा है. एक बयान में बताया गया है कि, ‘‘अब तक किसी भी हवाई अड्डे की संरचना अथवा प्रतिष्ठान को कोई क्षति नहीं पहुंची है. सूरत, भुज, केशोद, दीव, पोरबंदर, वड़ोदरा, जामनगर, कांडला, अहमदाबाद और भावनगर एयरपोर्ट्स पर स्थिति सामान्य है.’’ एएआई ने जानकारी देते हुए बताया है कि इन हवाई अड्डों से विमान परिचालन शुरू करने पर कोई भी फैसला दोपहर में समीक्षा बैठक के बाद लिया जाएगा.

आपको बता दें कि सोमनाथ मंद‍िर पर चक्रवाती तूफान वायु का प्रभाव पड़ा है। यहां समंदर की लहरें काफी ऊँची उठ रही हैं। तूफान के कारण  मंद‍िर के अंदर जाने वाला प्रवेशद्वार भी टूट चुका है। गुजरात के श‍िक्षा मंत्री भूपेंद्र स‍िंह चुडासमा ने जानकारी देते हुए बताया है क‍ि चक्रवाती तूफान की भयावहता को देखते हुए यहां भी अलर्ट जारी क‍िया गया था, किन्तु फ‍िर भी यह मंद‍िर खुला हुआ है।

13 जून को वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैंकरों के साथ बैठक करेंगी वित्तमंत्री

भारत के पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में जारी नई परियोजनाओं पर 13,000 करोड़ का निवेश करेगा जापान

चौथे दिन बाजार खुलते ही रुपये में नजर आई मजबूती