CYCLONE TAUKTAE हुआ कमज़ोर, अब तक 29 लोगों की हुई मौत
CYCLONE TAUKTAE हुआ कमज़ोर, अब तक 29 लोगों की हुई मौत
Share:

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार सुबह एक सकारात्मक खबर सामने आई है, जिसे तटीय क्षेत्रों के लोगों ने साझा किया। विभाग ने बताया कि चक्रवात तौकता अगले कुछ घंटों में कमजोर होकर डिप्रेशन में बदल जाएगा। आईएमडी, मौसम बुलेटिन 1 बजे जारी किया गया, "गुजरात क्षेत्र पर डीप डिप्रेशन 'तौक्ते' पिछले छह घंटों के दौरान लगभग 20 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ गया और 18 मई, 2021 के 2330 बजे IST पर केंद्रित था। 

अक्षांश 24.0°N और देशांतर 73.0°E, अहमदाबाद से लगभग 110 किमी उत्तर-उत्तर-पूर्व, "इसके अपडेट की एक स्ट्रिंग में। मौसम विभाग ने आगे कहा कि इसके उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और अगले कुछ घंटों में धीरे-धीरे कमजोर पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने गुजरात और राजस्थान में बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने कहा, “अगले 12 घंटों के दौरान गुजरात क्षेत्र और सौराष्ट्र में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 

19 मई को उत्तरी राजस्थान में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। विशेष रूप से, दो दशकों में गुजरात को प्रभावित करने वाला तूफान 'तौकता' गतिरोध है। तूफान ने तटीय राज्यों महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक और केरल के कई हिस्सों को प्रभावित किया। गुजरात में सोमवार की रात लैंडफॉल पर कमजोर होने से पहले, विनाश की राह में इसने बिजली के खंभे और पेड़ उखाड़ दिए, और कई घरों और सड़कों को क्षतिग्रस्त कर दिया। शक्तिशाली चक्रवात ने अब तक कथित तौर पर 29 से अधिक लोगों की जान ले ली है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बुधवार को गुजरात और दीव का दौरा करने का कार्यक्रम है और चक्रवात तौके से हुई स्थिति और नुकसान की समीक्षा की जाएगी। वह हवाई सर्वेक्षण के बाद गुजरात के सीएम विजय रूपाणी के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे।

 

 

गरीबों और अल्पसंख्यकों के लिए बिडेन ने बनाई ये योजना

गाजा लड़ाई पर UNGA बैठक में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क शहर के लिए रवाना हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्री

जो बिडेन एडमिन ने इजरायल को 735 मिलियन अमरीकी डालर की हथियारों की बिक्री को मंजूरी दी: रिपोर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -