चक्रवाती तूफान के चलते महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट

मुंबई: अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते अब तबाही मचाने के लिए तैयार है। इस तूफ़ान को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी हो चुका है। जी दरअसल मौसम विभाग का कहना है कि ये चक्रवाती तूफान तौकते गुजरात के वेरावल और पोरबंदर के बीच मांगरोल के पास तट से टकराएगा। वही महाराष्ट्र, केरल और गुजरात के तटों पर तीन दिन तक तूफान का असर रहने की संभावना है। इसी के साथ मौसम विभाग का यह भी अनुमान है कि चक्रवाती तूफान के दौरान 150 से 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। हाल ही में आईएमडी ने कहा कि ''17 मई को मुंबई सहित उत्तरी कोंकण में कुछ स्थानों पर तेज हवाएं चलेंगी और भारी बारिश होगी।''

आपको बता दें कि इस तूफान कोदेखते हुए पीएम मोदी ने बीते शनिवार को हाईलेवल मीटिंग की और तैयारियां का जायजा लिया। वही प्रधानमंत्री मोदी ने राहत-बचाव के सभी इंतजाम करने और लोगों की सुरक्षा के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिन में तौकते नाम का तूफान केरल, गोवा, गुजरात और महाराष्ट्र के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है। इसके लिए NDRF की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 18 मई को चक्रवाती तूफान गुजरात के वेरावल और पोरबंदर के बीच मांगरोल के पास तट से टकराएगा।

गुजरात के कच्छ और सौराष्ट्र के समुद्री इलाकों में साइक्लोन को लेकर कोस्ट गार्ड अलर्ट पर है। इसी के साथ ही मछुआरों को समंदर से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। वही दूसरी तरफ मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में अलर्ट जारी किया गया है। यहाँ तूफान के खतरे के बीच मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में सोमवार तक बहुत तेज बारिश होने की संभावना है।

कार एक्सीडेंट का शिकार हुआ यह मशहूर एक्टर, है अस्पताल में भर्ती

हालात विपरीत हैं, लेकिन ये भी निश्चित है कि हम जीतेंगे: RSS प्रमुख मोहन भागवत

UP: 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पटरी दुकानदारों को मिलेगा मासिक भत्ता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -