चक्रवात तौकते: प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण
चक्रवात तौकते: प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी ने चक्रवात ‘‘तौकते’’ से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए बुधवार को गुजरात और केंद्र शासित क्षेत्र दीव के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर लिया है। पीएम मोदी चक्रवात से हुई हानि का जायजा लेने के लिए एक दिवसीय गुजरात दौर पर आज भावनगर पहुंचे जहां मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनका स्वागत किया। एक अधिकारी ने कहा कि मोदी हेलीकॉप्टर पर सवार होकर प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले। जंहा इस बारें में रूपाणी ने ट्वीट कर बोला, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावनगर पहुंच गए हैं। वह चक्रवात ताउते से प्रभावित अमरेली, गिर सोमनाथ और भावनगर जिलों का हवाई सर्वेक्षण करने वाले है।’’

चक्रवात की वजह से गिर सोमनाथ जिले के दीव और उना शहर के बीच सोमवार को जल भराव की स्थिति बन गई थी और जिससे संपत्ति को भी खासा हानि पहुंची है। क्षेत्र में पेड़ भी बड़ी तादाद में गिर गए हैं। प्रभावित क्षेत्रों का मुआयना करने के उपरांत पीएम अहमदाबाद में एक बैठक भी करेंगे जिसमें सीएम के अतिरिक्त उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होने वाले है।

गुजरात में चक्रवाती तूफान का कारण से तटीय इलाकों में भारी हानि हुई है, बिजली के खंभे तथा पेड़ उखड़ गए तथा कई घरों व सड़कों को भी हानि पहुंची। इस दौरान हुई घटनाओं में करीब 13 लोगों की जान चली गई। जंहा इस बात का पता चला है कि चक्रवाती तूफान के कारण 200 से अधिक तालुकाओं में बारिश हुई। एहतियाती तौर पर राज्य सरकार ने पहले ही दो लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया था। मौसम विभाग ने बोला कि तौकते गुजरात के तट से “बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान” के तौर पर आधी रात के करीब गुजरा और धीरे-धीरे कमजोर होकर “गंभीर चक्रवाती तूफान” तथा बाद में और कमजोर होकर अब “चक्रवाती तूफान” में बदल गया है। जिसके कारण कई इलाकों में हानि हुई।

रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहे थे बदमाश, पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

आयुर्वेद की 'जादुई' दवा लेने के लिए उमड़ी भीड़, कोरोना मरीजों को ठीक करने का दावा

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के 356 नए मामले दर्ज, 3 लोगों ने गंवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -