Cyclone Tauktae: दूसरी जगह शिफ्ट हुए 12000 से अधिक लोग, बांद्रा-वर्ली लिंक पर आवाजाही प्रतिबंधित

मुंबई: चक्रवाती तूफान 'तौकते' का खतरनाक असर महाराष्ट्र में देखने के लिए मिल रहा है। इस तूफ़ान की रफ्तार से तबाही मच चुकी है। इन सभी के बीच महाराष्ट्र के तटीय जिलों रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और रायगढ़ के जिला प्रशासन ने 12,420 निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया है। जी हाँ, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज ही दोपहर में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की समीक्षा बैठक भी बुलाई है। बताया जा रहा है सिंधुदुर्ग में मंदनगढ़, दापोली, राजापुर और रत्नागिरी जैसी तहसीलें पिछले दो दिनों में बुरी तरह प्रभावित हुई हैं, ऐसे में सिंधुदुर्ग और रत्नागिरी की कई तहसीलों में किसी भी तरह की जान-माल की क्षति से बचने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है।

वहीँ जिला प्रशासन को मौसम के कारण नुकसान, पेड़ गिरने, बिजली और इंटरनेट बाधित होने की शिकायतें मिली हैं। हाल ही में IMD ने कहा है कि, ''रायगढ़, पालघर, मुंबई, ठाणे और रत्नागिरि जिलों में प्रति घंटे 90-100 किलोमीटर रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और बारिश होने का अनुमान है।'' वहीँ दूसरी तरफ उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने तटीय जिलों में स्थिति की समीक्षा की और मंत्रालय में आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के जिला कलेक्टरों और नगर आयुक्तों से बात की। अजित पवार के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "हम मुंबई, ठाणे और पालघर सहित तटीय जिलों जहां ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किए गए हैं, वहां के अधिकारियों के संपर्क में हैं।"

आप सभी को हम यह भी बता दें कि मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में बीते रविवार रात और सोमवार सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए, अब तक जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। वहीँ दूसरी तरफ बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ''तेज हवाओं के मद्देनजर बांद्रा-वर्ली सी-लिंक को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है और लोगों को वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।'' इसके अलावा शहर में दिन भर के लिए मोनो रेल सेवा स्थगित कर दी गई है।

दिल्ली-पंजाब भेजे ट्विंकल खन्ना ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

राजस्थानवासियों से सीएम गहलोत की अपील, कहा- तूफान ताऊते को लेकर सतर्क रहें

आज इंदौर-भोपाल में दिख सकता है तूफ़ान तौकते' का असर, CM शिवराज ने की यह अपील

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -