चक्रवात Tauktae का यूएई पर कोई प्रभाव नहीं: राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र
चक्रवात Tauktae का यूएई पर कोई प्रभाव नहीं: राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र
Share:

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने कहा है कि पश्चिमी भारत में आए विशाल चक्रवात का संयुक्त अरब अमीरात पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। एनसीएम ने मंगलवार को एक वीडियो पोस्ट में कहा कि चक्रवात तौक्ता कमजोर होकर "उत्तर पश्चिमी भारतीय तट पर उतरने के तुरंत बाद उष्णकटिबंधीय तूफान" में बदल गया है। प्राधिकरण ने कहा कि इसके और कमजोर होकर उष्णकटिबंधीय अवसाद में बदलने की उम्मीद है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र "समय पर स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है" और सभी प्रासंगिक अपडेट प्रदान करेगा।

 प्राधिकरण ने निवासियों से चक्रवात और यूएई पर इसके प्रभाव के बारे में अफवाहें फैलाने से बचने का आग्रह किया। दुबई की अमीरात एयरलाइन ने 16, 17 और 18 मई को चक्रवाती तूफान के कारण भारत की मुंबई के लिए उड़ानें रद्द कर दी थीं। चक्रवात के गुजरात तट पर दस्तक देने के एक दिन बाद मंगलवार को कम से कम 21 लोग मारे गए और 96 लापता हो गए।

 एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवात ने 185 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंका, पेड़ों को उखाड़ फेंका और बिजली लाइनों और मोबाइल फोन टावरों को गिरा दिया। मुंबई में चक्रवाती तूफान के कारण 230 मिमी बारिश हुई, एक मौसम विशेषज्ञ ने इसे रिकॉर्ड इतिहास में मई में सबसे अधिक 24 घंटे की बारिश होने का दावा किया। मुंबई के अधिकारियों ने सोमवार को हवाई अड्डे को कई घंटों के लिए बंद कर दिया और लोगों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया क्योंकि शहर के समुद्र तट पर भारी लहरें उठीं।

टाटा मोटर्स पर कोरोना की मार, चौथी तिमाही में कंपनी को 7,605 करोड़ रुपए का घाटा

जेफरी एपस्टीन नामक व्यक्ति के साथ 'रिलेशनशिप' में थे बिल गेट्स, पाना चाहते थे नोबल प्राइज

भारत में व्यावसायिक संस्थाओं की वित्तीय स्थिति के लिए चुनौतियां: रुबिक्स डेटा रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -