मजबूत हो रहा चक्रवात सितरंग, इन राज्यों में आज दिखेगा असर!
मजबूत हो रहा चक्रवात सितरंग, इन राज्यों में आज दिखेगा असर!
Share:

नई दिल्ली: मौसम के पूर्वानुमान में यह जानकारी मिली है कि भारत के पूर्वी राज्य में आज यानी 23 अक्टूबर को चक्रवाती तूफान की गतिविधियां तेज होती नजर आएंगी। जी हाँ और इससे बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश समेत बंगाल के तटीय इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। आपको बता दें कि सितरंग तूफान 25 अक्टूबर की सुबह तक पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तट के पास पहुंच सकता है। जी दरअसल मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, बंगाल की दक्षिण-पूर्वी खाड़ी और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के आस-पास के क्षेत्रों में एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है।

इसी के साथ अब इसके उत्तर दिशा में बढ़ने की संभावना है और 23 अक्टूबर तक एक गहरे दबाव में केंद्रित हो सकता है। वहीं इसके उत्तर-पूर्व दिशा में मुड़ने और 24 अक्टूबर तक पश्चिम मध्य और पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान बनने की संभावना है। आपको बता दें कि यह पूर्वोत्तर दिशा में आगे बढ़ सकता है और 25 अक्टूबर की सुबह तक पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तट के पास पहुंच सकता है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल मेें सितरंग के खतरे से निपटने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। दूसरी तरफ तटीय इलाकों में लोगों को अलर्ट किया जा रहा है, इसी के साथ ही NDRF की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है और स्थानीय प्रशासन हर तरह के एहतियात बरत रहा है।

बिना नींव के बना है तंजावुर का बृहदेश्वर मंदिर, 6 बड़े भूकंप के बाद भी नहीं आई खरोंच

इसके अलावा उत्तर भारत के मौसम की बात करें तो यहां सुबह-शाम में गुलाबी ठंड का एहसास रहता है। बात करें दिल्ली की तो यहाँ आज, 23 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। जी दरअसल मौसम विभाग का कहना है कि हवा की सुस्त रफ्तार की वजह से दिल्ली-एनसीआई में जहरीली हवा का असर बना रहेगा। आज यानी 23 अक्टूबर को हवा की रफ्तार 4 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी।

Video: कार ने कुचला लेकिन फिर भी बच्ची जिंदा निकली बाहर, चमत्कार देख उड़े सबके होश

वहीं उसके बाद 24 अक्टूबर को भी हवा की रफ्तार 5 किलोमीटर प्रति घंटा ही रहेगी। वहीं च्रकवात के असर से कई राज्यों में बारिश के अलावा आज, 23 अक्टूबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु, केरल, दक्षिण कोंकण और गोवा, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा लक्षद्वीप, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भी हल्की बारिश संभव है।

ओडिशा के लिए अहम हैं 48 घंटे, चक्रवात का गहरा साया

बेंगलुरु में बारिश का कहर, जारी हुआ येलो अलर्ट

सड़क पर लगा जाम देखकर स्विगी डिलीवरी बॉय बना ट्रैफिक पुलिसकर्मी, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -