150 KM की रफ़्तार के साथ तमिलनाडु के तट से टकराएगा Nivar, मच सकती है तबाही
150 KM की रफ़्तार के साथ तमिलनाडु के तट से टकराएगा Nivar, मच सकती है तबाही
Share:

चेन्नई: बंगाल की खाड़ी में सक्रीय हुआ तूफान निवार तमिलनाडु के तट पर आज दस्तक देने वाला है. बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम खाड़ी पर स्थित चक्रवाती तूफ़ान NIVAR आने वाले 12 घंटों के दौरान एक भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मानें तो आज शाम 5.30 से पहले 145-150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तूफान आ सकता है। 

हालांकि राहत वाली बात ये है कि अगर इसे आने में देरी हुई तो तूफान कमजोर पड़ेगा और लोगों को राहत मिलेगी. फिलहाल तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और पुडुचेरी में तूफान से पहले बारिश हो रही है.चेन्नई में जारी भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर भारी जलभराव हो गया है. चेन्नई में कुल 129 रिलीफ कैंप बनाए गए हैं. वहीं, 8 राहत केंद्रों पर पहले से ही 312 लोग पनाह लिए हुए हैं.

तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में बारिश कल से आरंभ हो चुकी है, जन-जन तक चेतावनी पहुंचाई जा चुकी है. ये तूफान आज शाम 5.30 बजे से पहले कभी भी मामलापुरम और कैराकल के बीच तट से टकरा सकता है. तूफान के आने से पहले सेटेलाइट्स को जो संदेश मिल रहे हैं उसके अनुसार, हवाओं की गति 100 किलीमीटर से अधिक तो रहेगी ही रहेगी, ये करीब-करीब 150 किलोमीटर प्रतिघंटा तक जा सकती है.

Paytm का सबसे बड़ा ऑफर! मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा

महिलाओं के खिलाफ हिंसा के उन्मूलन के लिए मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय दिवस

यदि आप करते हैं Google Pay का उपयोग, तो अब आपको देना पड़ेगा चार्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -