चक्रवाती तूफान निवारः NDRF की 30 टीमों ने संभाली कमान, फिलहाल नियंत्रण में स्थिति
चक्रवाती तूफान निवारः NDRF की 30 टीमों ने संभाली कमान, फिलहाल नियंत्रण में स्थिति
Share:

कोलकाता: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान ‘निवार’ (Cyclone Nivar) में तद्बील हो चुका है और इसके और उग्र रूप धरने की आशंका जताई जा रही है. इसको देखते हुए मंगलवार को आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में NDRF की 30 टीमों को तैनात कर दिया गया हैं. 

NDRF का कहना है कि इनमें से नौ टीमें सिर्फ पुडुचेरी में तैनात की गई है. मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि तूफान बुधवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट पर दस्तक दे सकता है, जिसके बाद तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराइकल के अधिकतर हिस्सों में बारिश हो सकती है. NDRF के महानिदेशक एसएन प्रधान ने कहा है कि उनकी मौसम विभाग के प्रमुख मृत्युंजय महापात्र के साथ मीटिंग हुई है जिसमें उन्होंने बताया है कि तेज बारिश होने का पूरा अनुमान है। 

तूफान अपेक्षा के अनुसार आगे बढ़ रहा है और यह और खतरनाक होता जा रहा है. चक्रवात की रफ्तार 85-110 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है. प्रधान ने कहा कि जैसा कि अनुमान लगाया गया है कि पुडुचेरी और तमिलनाडु में तूफान का गहरा प्रभाव पड़ सकता है, किन्तु फिलहाल सब कुछ नियंत्रण में है. जरुरी मदद दी जा रही है. साथ ही साथ विभिन्न स्थानों का मुआयना किया गया है. इसके साथ ही राज्य सरकारों का सहयोग मिल रहा है.

रायबरेली आधुनिक रेल कोच फैक्ट्री में 110 प्रशिक्षु भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम दिनांक नजदीक

भारती इंफ्राटेल के शेयरों में आई 9 प्रतिशत की तेजी

डीजेएसआई सूचकांकों में रैंक हासिल करने के बाद अडानी ग्रुप का स्टॉक एक साल के उच्च स्तर पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -