गुजरात पहुँचने से पहले कमज़ोर पड़ा चक्रवाती तूफान 'महा', लेकिन बंगाल में 'बुलबुल' का खतरा बरक़रार
गुजरात पहुँचने से पहले कमज़ोर पड़ा चक्रवाती तूफान 'महा', लेकिन बंगाल में 'बुलबुल' का खतरा बरक़रार
Share:

चेन्नई: चक्रवाती तूफान 'महा' गुजरात में दस्तक देने से पहले ही कमजोर पड़ गया है, लेकिन दूसरी ओर बंगाल की खाड़ी में बुलबुल नामक चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है. अगले 24 घंटों में बुलबुल तूफान के तेज होने के आशंका हैं. चेन्नई में प्रेस वालों को संबोधित करते हुए क्षेत्र चक्रवात चेतावनी केंद्र के डायरेक्टर पुविआरासन ने कहा कि, “चक्रवात बंगाल तट की तरफ बढ़ रहा है, मछुआरों से गुजारिश है कि वे बंगाल की खाड़ी के मध्य क्षेत्र की तरफ न जाएं.'' 

उन्होंने बताया कि तमिलनाडु के कुछ आंतरिक जिलों में 8 से 10 नवंबर के मध्य संवहनीय गतिविधि की वजह से वर्षा होगी, जबकि चेन्नई का मौसम शुष्क रहेगा.” मौसम विभाग ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तरी ओडिशा तट और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा का अनुमान जताया गया है. इसके अलावा ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों के लिए 35 से लेकर 90 किमी प्रति घंटे तक की गति से आंधी चलने की चेतावनी दी गई है.

मछुआरों को ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों पर 8 तारीख से परिचालन बंद करने के निर्देश दिए गए है, जबकि समुद्र में मछली पकड़ने वाले लोगों को तट पर लौटने की हिदायत दी गई है. वहीं, चक्रवाती तूफान 'महा' के पूर्वोत्तर और उससे लगे मध्य पूर्वी अरब सागर में कमजोर होने की संभावना जताई जा रही है. मछुआरों को हिदायत दी गई है कि वे दक्षिण गुजरात और उत्तर महाराष्ट्र तट से लगे अरब सागर में न जाएं.

10 करोड़ रुपए से बना है ये गोल्डन टॉयलेट, जड़े गए हैं 40 हज़ार से अधिक हीरे

एक नेशनल पार्क में चलती गाड़ी पर बैठ गया हाथी

हरियाणा: खेती में आ रही समस्याओं को लेकर चल रहा महामंथन, 20 देशों के वैज्ञानिक खोज रहे समाधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -