Cyclone Jawad: आंध्र के इन हिस्सों में हो सकती है झमाझम बारिश, IMD ने अलर्ट किया जारी
Cyclone Jawad: आंध्र के इन हिस्सों में हो सकती है झमाझम बारिश, IMD ने अलर्ट किया जारी
Share:

कोलकाता: बंगाल की खाड़ी में हवा के निम्न दबाव का इलाका चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ में तब्दील हो चुका है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार यानी आज इस बात की सूचना दी है. IMD ने कहा है कि चक्रवात के शनिवार प्रातः उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा तट के पास पश्चिमी-मध्य बंगाल की खाड़ी पहुंचने का अनुमान है. जिसके उपरांत यह ओडिशा और निकटवर्ती आंध्र प्रदेश के तट के पास उत्तर-पूर्वोत्तर की तरफा बढने वाला है और 5 दिसंबर को दोपहर तक पुरी के आसपास के तट ओर अपना कहर दिखाने वाला है.

अपनी बात को जारी रखते हुए IMD ने जानकारी दी है कि उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिणी तटीय ओडिशा में शुक्रवार शाम तक बहुत भारी बारिश शुरू होने का अनुमान है तथा शनिवार को वर्षा की तीव्रता बढ़ने की उम्मीद है. अंडमान सागर के ऊपर कम दबाव का इलाके 30 नवंबर को बना था. विभाग ने कहा है कि यह 2 दिसंबर को अवदाब में और शुक्रवार सुबह एक गहरे अवदाब में परिवर्तित हो गया. IMD ने कहा है कि यह शुक्रवार दोपहर चक्रवात में परवर्तित हो गया.

आंध्र के इन इलाकों में जारी चेतावनी: जहां इस बात का पता चला है कि आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम, विजयनगरम और विशाखापत्तनम जिलों में शनिवार के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. ओडिशा के गजपति, गंजाम, पुरी, जगतसिंहपुर जिलों के लिए भी अलर्ट का एलान कर दिया गया है. चक्रवात का नाम ‘जवाद’ सऊदी अरब ने प्रस्तावित किया है. मिली जानकारी के अनुसार इस तूफान के चलते आंध्र गवर्नमेंट ने तीन उत्तरी तटीय जिलों में अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है. 3 से 5 दिसंबर के बीच मछुआरों को भी पश्चिम मध्य और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में नहीं जाने को कहा है.

नेवी चीफ का बड़ा बयान - चीन के खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार भारतीय नौसेना

ऋतिक रोशन का सिग्नेचर स्टेप करती नजर आई आशा भोसले, वायरल हुआ VIDEO

पाइप लाइन फटने से शुरू हुई दिल्ली में पानी की किल्लत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -