फिलीपींस में भीषण तूफ़ान, बाढ़ और भूस्खलन में 22 लोगों की मौत

Dec 30 2018 06:15 PM
फिलीपींस में भीषण तूफ़ान, बाढ़ और भूस्खलन में 22 लोगों की मौत

मनिला: फिलीपीन में शनिवार को आए एक तूफान के कारण लगभग 22 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने रविवार को कहा कि बाढ़ में डूबे इलाकों में राहत कार्य चल रहा है . सरकार के नागरिक सुरक्षा कार्यालय ने कहा है कि बिकॉल और ईस्टर्न विजयास इलाकों में तूफान के कारण हुई भारी बारिश के बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई है.

बैंक ऑफ़ इंडिया में इतने करोड़ का निवेश करेगी सरकार

तूफान के कारण कई इलाकों में भारी बाढ़ आई है और भूस्खलन भी हुआ है. कई लोगों की मौत भूस्खलन और बढ़ में डूबने की वजह से हुई है. बाढ़ का पानी अभी तक नहीं उतरा है. बिकॉल क्षेत्र में नागरिक सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख सी. यूकोट ने कहा है कि ज्यादातर प्रभावित इलाकों में पानी जमा हो गया हैं. हम लोगों को बचाने के लिए सैनिक और रबड़ बोट पहुंचा रहे हैं. कुछ इलाकों में बाढ़ का पानी घरों की छत तक पहुंच चुका है.

दो दिन तक दिल्ली के रामलीला मैदान में चलेगा पीएमओ. ये है इसकी वजह

नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया है कि बिकॉल में कम से कम 16 लोगों की मृत्यु हुई है जबकि ईस्टर्न विजयास में छह लोगों की जान चली गई है. क्षेत्रीय आपदा अधिकारियों के अनुसार, तूफान आने से पूर्व 22,000 से अधिक लोगों ने अपना घर-बार छोड़ कर दूर निकल गए थे. तूफान के कारण चावल और मक्के की फसल भी नष्ट हो गई है. वहीं सरकार ने रविवार को उत्तरी फिलीपीन में आगामी 24 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी दी है.

खबरें और भी:-

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

यात्री बढ़े फिर भी घाटे में पहुंची भारतीय विमानन सेवाएँ

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक