फिजी में चक्रवात से मची तबाही, 17 की मौत
फिजी में चक्रवात से मची तबाही, 17 की मौत
Share:

सुवा : पर्यटकों ने चक्रवात से तबाह हुए फिजी से निकलना शुरू कर दिया है. प्रशांत द्वीप देश फिजी में आए अब तक के सबसे शक्तिशाली तूफान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है. सुवा में अधिकारियों ने पुष्टि की है कि शवों की संख्या तेजी से बढ़ी है. सुदूर इलाकों से आ रहीं खबरों के चलते मृतक संख्या और बढ़ने की आशंका है. इसके अलावा समुद्र में 6 मछुआरे भी लापता हैं.

फिजी की राजधानी में आपदा प्रबंधन अधिकारियों के साथ बैठक के बाद केयर प्रवक्ता ने बताया, केयर ऑस्ट्रेलिया 17 लोगों की मौत की पुष्टि की है. भीषण उष्णकटिबंधीय तूफान विंस्टन शनिवार रात को आया.

चक्रवात में 325 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रहीं हैं. फिजी ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के अनुसार अधिकतर हताहत लोग देश के पश्चिमी हिस्से से हैं, जो सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है.

तूफान से सैंकड़ों मकान ढह गए हैं, लोग अब लोग निकासी केंद्रों में रहने पर मजबूर हैं. कई इलाकों में संचार व्यवस्था अब भी ठप है. इसी बीच पर्यटन मंत्री फैयाज सिद्दीक कोया ने अपने रिश्तेदारों से संपर्क न हो पाने के कारण चिंतित लोगों को आश्वासन दिया है कि सभी आगंतुक सुरक्षित हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -