चक्रवाती तूफान 'गुलाब': 2 की मौत तो 5 लापता, अब इन राज्यों में होगी भारी बारिश
चक्रवाती तूफान 'गुलाब': 2 की मौत तो 5 लापता, अब इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Share:

चक्रवाती तूफान गुलाब ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। कई राज्यों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है। बीते रविवार की रात ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों से गुलाब चक्रवात टकराया और इस तूफान के टकराने के बाद समंदर में ऊंची-ऊंची लहरें उठीं और कई इलाकों में तेज बारिश भी हुई। बताया जा रहा है इस दौरान 75 से 85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं और तटीय इलाकों में भारी बारिश हुई।

वहीं इस तूफान की चपेट में आंध्र के श्रीकाकुलम जिले के रहने वाले 2 मछुआरों की मौत हो गई, जबकि 6 मछुआरे लापता बताए जा रहे हैं। इसी के साथ खबरें हैं कि ओडिशा में करीब 39,000 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। इस समय भारतीय नौसेना लगातार चक्रवाती तूफान गुलाब की पर नजर बनाए हुए है और राहत और बचाव कार्यों के लिए जहाजों और विमानों को तैयार रखा गया है।

बताया जा रहा है नौसेना के दो जहाज राहत सामग्री के साथ समंदर में तैनात हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाइएस जगन मोहन रेड्डी से बात की और चक्रवाती तूफान 'गुलाब' से उत्पन्न होने वाली किसी स्थिति से निबटने में केंद्र की ओर से मदद का भरोसा दिया। आप सभी को हम यह भी बता दें कि आज पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, तेलंगाना, महाराष्ट्र, समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने दो दिनों तक अत्यधिक बरसात होने का अनुमान जताया है। वहीं कोलकाता मौसम विभाग के अधिकारी जीके दास के मुताबिक 28-29 सितंबर को दक्षिण बंगाल भारी बारिश हो सकती हैं और यह भी कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में भी इसका असर नजर आएगा।

कांग्रेस नेता सिद्धरमैया का विवादित बयान, भाजपा को बताया तालिबानी समूह

IPL 2021: KKR पर रोमांचक जीत दर्ज कर बोले CSK के कप्तान धोनी- हम अच्छा नहीं खेले लेकिन...

IPL 2021 के दौरान धोनी की टीम के इस धुरंधर खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -