MP में भी तबाही मचा सकता है तूफान गुलाब, यहाँ तैनात हुईं NDRF की टीमें

नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान गुलाब आज दस्तक देने वाला है। यह दिन पर दिन खतरनाक होता जा रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि, आज यह तूफान ओडिशा और आंध्र प्रदेश से टकरा सकता है। वहीं पश्चिम बंगाल तीसरा राज्य है, जहां इससे तबाही मचने के आसार है। हाल ही में मौसम विभाग की टीम ने बताया है कि वह लगातार नजर रखे हुए है। केवल यही नहीं बल्कि ओडिशा और आंध्र प्रदेश में तो एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें भी तैनात की जा चुकीं हैं। कहा जा रहा है कि तीनों राज्यों में रविवार से सोमवार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

अब तक मिली जानकारी के तहत, बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य से उठा चक्रवाती तूफान 'गुलाब' तेज गति से पश्चिम की ओर बढ़ रहा है और यह गोपालपुर (ओडिशा) से लगभग 330 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व और कलिंगपट्टनम (आंध्र प्रदेश) से 400 किमी पूर्व में केंद्रित है। वहीं मौसम विभाग का कहना यह भी है कि चक्रवात गुलाब के लगभग पश्चिम की ओर बढ़ने और रविवार शाम के आसपास कलिंगपट्टनम और गोपालपुर के बीच उत्तर आंध्र प्रदेश - दक्षिण ओडिशा के तटों को पार करने की संभावना है। वहीं आज यानी रविवार को दक्षिण ओडिशा और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और छिटपुट स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की आशंका है। यह भी कहा जा रहा है कि तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी गिरावट की संभावना है।

कहां-कहां तैनात है NDRF - ओडिशा आपदा त्वरित कार्रवाई बल (ओडीआरएएफ) की 42 टीमों और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के 24 दस्तों के साथ-साथ दमकल कर्मियों की लगभग 102 टीमों को 7 जिलों में भेजा गया है। यह जिले गजपति , गंजम, रायगडा, कोरापुट, मलकानगिरी, नबरंगपुर और कंधमाल हैं। वहीं आंध्र प्रदेश में भी एनडीआरएफ की पांच टीमों को तैनात है।

आज दस्तक देगा चक्रवाती तूफान 'गुलाब', आंध्र प्रदेश और ओडिशा के लिए चेतावनी जारी

ख़त्म हुआ इंतज़ार... महराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुल जाएंगे सिनेमाघर और नाट्यगृह

केरल सरकार ऑनलाइन गेम के आदी बच्चों के लिए डिजिटल नशा मुक्ति केंद्र करेगी स्थापित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -