चक्रवात गाजा: केंद्रीय टीम ने तमिलनाडु में हुए नुकसान का आंकलन शुरू किया
चक्रवात गाजा: केंद्रीय टीम ने तमिलनाडु में हुए नुकसान का आंकलन शुरू किया
Share:

चेन्नई: देश में गाजा तूफान इस समय कुछ ज्यादा ही सक्रिय चल रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि तमिलनाडु में चक्रवात गाजा से हुए नुकसान के आंकलन के लिए नियुक्त केंद्रीय टीम ने शनिवार को यहां मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के साथ चर्चा की और बाद में पुदुकोट्टई जिले के चक्रवात प्रभावित इलाकों में अपना मुआयना शुरू किया। इस सात सदस्यीय टीम का नेतृत्व केंद्रीय गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी डेनियल ई. रिचर्ड कर रहे हैं। बता दें कि एक आधिकारिक टीम के सदस्यों ने सचिवालय में आज सुबह मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उनके साथ चर्चा की, इसके बाद वे पुदुकोट्टई गए। 

हाइकोर्ट: इस स्थिति में नहीं चलेगा चेक बाउंस का केस

वहीं आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि टीम ने अपने मुआयने के पहले दिन खड़ी फसल, केले की खेती, मकानों और बिजली के बुनियादी ढांचों को पहुंचे नुकसान का जायजा लिया। वहीं उन्होने बताया कि राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने नुकसान के बारे में टीम को जानकारी दी। लोकसभा के डिप्टी स्पीकर एम थंबीदुरई और स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर भी इस मौके पर उपस्थित थे, टीम ने पुदुकोट्टई जिले में कई इलाकों का जायजा लिया. इसके सोमवार को नागपट्टनम का दौरा करने की उम्मीद है।

लंग्स में फंसी सुपारी से फैला इन्फेक्शन हो गई मौत

यहां बता दें कि टीम के पांच सदस्य दिल्ली से कल यहां पहुंचे, जबकि दो सदस्य यहीं मौजूद थे। टीम के अपना आकलन तीन दिनों में पूरा करने की उम्मीद है, गौरतलब है कि गुरूवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री से अपनी मुलाकात के दौरान पलानीस्वामी ने चक्रवात प्रभावित राज्य में राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिए केंद्रीय सहायता के तौर पर करीब 15,000 करोड़ रूपये की मांग की थी। उन्होने नुकसान का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री से एक केंद्रीय टीम नियुक्त करने का भी अनुरोध किया था।  


खबरें और भी 

श्योपुर में शादी का कार्ड देने आए साले व साली को मारी कुल्हाड़ी

अयोध्या: शिवसेना प्रमुख ने कहा मैं रामलला के मंदिर गया था, पर लग रहा था जैसे जेल जा रहा हूँ

देश में मरीजों को गुमराह करने वाली दवाओं पर लगेगी रोक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -